Breaking News

‘परिवार को संभाल लेना’, आखिर क्या हैं इस बात के मायने, क्या राहुल संभालेंगे विरासत

राज्यसभा में नामांकन के बाद सोनिया गांधी रायबरेली से रिश्ते की दुहाई दे रही है। उनकी इस भावुक अपील के सियासी मायने हैं। परिवार को पहले की तरह संभावने की दुहाई देकर उन्होंने संदेश दिया है कि रायबरेली से गांधी परिवार के तार जुड़े…

👉कांग्रेस का बड़ा आरोप- पार्टी से जुड़े खाते बंद हुए, आयकर विभाग ने 210 करोड़ की रिकवरी के दिए आदेश

‘परिवार को संभाल लेना’, आखिर क्या हैं इस बात के मायने, क्या राहुल संभालेंगे विरासत

परिवार के सदस्य का लोकसभा उम्मीदवार बनना तय है। इसमें राहुल गांधी के बजाय प्रियंका गांधी की प्रबल संभावना हैं। हालांकि परिवार को संभाल लेने की बात में इस बात का इशारा भी हो सकता है कि अमेठी से मिली हार के बाद राहुल गांधी को रायबरेली में शिफ्ट किया जाए।

👉आज यूपी में करेगी प्रवेश, प्रियंका के साथ शामिल हो सकते हैं स्वामी प्रसाद और पल्लवी पटेल

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पत्र में गांधी परिवार और रायबरेली के संबंधों की जड़ों को न सिर्फ गहरा बताया है बल्कि रायबरेली के बिना अपने परिवार को अधूरा बताया है। वह अपने संसदीय क्षेत्र में भले ही कुछ दिन से सक्रिय नहीं थीं, लेकिन रायबरेली को अपनी ससुराल से सौभाग्य की तरह मिलने की बात करके भावनात्मक लगाव को भी उजागर किया है।

इसे सियासी तौर पर देखा जाए तो वह रायबरेली की जनता से पहले की तरह ही समर्थन की ख्वाहिशमंद हैं। क्योंकि फिरोज गांधी, इंदिरा गांधी और फिर खुद को मिले समर्थन के साथ ही उन्होंने भविष्य में परिवार को संभालने की अपील की है।

👉आपका भी अक्सर बढ़ा रहता है ब्लड प्रेशर? क्या इससे किडनी पर भी हो सकता है नकारात्मक असर

यह अपील भी इशारा कर रही है कि रायबरेली संसदीय क्षेत्र से गांधी परिवार जुड़ा रहना चाहता है। गांधी परिवार की हर गतिविधियों पर नजर रखने वाले वरिष्ठ पत्रकार राज खन्ना कहते हैं कि सोनिया गांधी के पत्र में रायबरेली की जनता से पीढ़ीगत प्यार, लगाव और भविष्य की ख्वाहिश भी छुपी हुई है।

किसी कारणवश प्रियंका या राहुल उम्मीदवार नहीं बनते हैं तो यहां से गांधी परिवार के किचन कैबिनेट का व्यक्ति ही मैदान में उतरेगा। हालांकि ऐसी नौबत आने की संभावना न के बराबर है।

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...