Breaking News

WhatsApp की एक और बड़ी गलती ! गूगल सर्च पर दिखे यूजर्स के पर्सनल मोबाइल नंबर

मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पिछले कुछ दिनों से कभी अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी की वजह से तो फनी मीम को लेकर विवादों में है। अब ऐसे में वॉट्सऐप को लेकर एक और बड़ी खबर खबर सामने आ रही है। दरअसल, वॉट्सऐप वेब (web.whatsapp) के जरिए लोगों के कॉन्टैक्ट डिटेल्स गूगल सर्च में दिख रहे हैं। ये जानकारी सिक्योरिटी रिसर्चर राजशेखर राजहरिया ने दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए दो स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं, इसमें यूजर्स के कॉन्टैक्ट नंबर साफतौर पर गूगल सर्च में देखें जा रहे हैं।

रिसर्चर राजशेखर राजहरिया ने ट्वीट करते हुए लिखा – ना जाने क्यों वॉट्सऐप अभी तक अपनी वेबसाइट और गूगल को मॉनिटर नहीं कर रहा है. ये तीसरी बार है. पता नहीं क्यों वॉट्सऐप ने अभी तक अपनी वेबसाइट और गूगल को मॉनिटर नहीं कर पाया है। ये तीसरी बार है। राजहरिया के मुताबिक वॉट्सऐप यूजर्स के कॉन्टैक्ट डिटेल वॉट्सऐप वेब के जरिए गूगल पर देखें जा रहे हैं। इससे पहले भी WhatsApp ग्रुप के मैसेज गूगल पर लीक हो गए थे, ऐसे में कोई भी शख्स गूगल पर WhatsApp group सर्च करके आपके मैसेज को आसानी से पढ़ सकता था। इतना ही नहीं लिंक के जरिए वॉट्सऐप ग्रुप ज्वाइन करने के लिए शख्स को किसी की परमिशन की भी जरूरत नहीं थी।

बहरहाल, आपको ये भी बता दें वॉट्सऐप ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट का समय फिलहाल 3 महीने तक बढ़ा दिया है। ताकि इस पॉलिसी को यूजर्स और भी बेहतर तरीके से समझ सके। वॉट्सऐप ने बताया कि अब यूजर्स के अकाउंट को डिलीट नहीं किया जायेगा।

About Ankit Singh

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...