Breaking News

रिलायंस जियो ने साल के पहले महीने में ही दिया झटका, बंद किया यह धांसू प्लान, जानिए डिटेल

देश में सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में गिने जाने वाली रिलायंस जियो आए दिन बिक्री को बढ़ाने व ग्राहकों को खुश रखने के लिए नए-नए प्लान लॉन्च करती रहती है। जियो के प्लान को ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है। अपने फेमस प्लान को लेकर जियो ने अब एक और बड़ा कदम उठाया है। अब रिलायंस जियो ने प्लान में बदलाव करते हुए अब 153 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान बंद कर दिया है।

 

अगर आप अब तक इस रिचार्ज प्लान को करवाते आए हैं तो अब आपको इसके बजाय दूसरा रिचार्ज प्लान अपनाना होगा। जियो फोन के 153 रुपये के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में प्रतिदिन 1.5GB हाई-स्पीड डाटा दिया जाता था। इस प्लान की वैधता 29 दिनों की थी। 153 रुपये के इस रिचार्ज प्लान को जुलाई 2017 में पेश किया गया था और फरवरी 2018 में 49 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ-साथ अपडेट किया गया था।

इसमें जियो फोन उपयोगकर्ताओं को रोजाना अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस मैसेज भी प्रदान किए जाते थे। जियो द्वारा बीते वर्ष इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेज के बाद लगाए गए ऑफ-नेट डोमेस्टिक वॉयस कॉल पर लगने वाले चार्ज के ठीक बाद नया बदलाव किया गया।

जानिए ग्राहकों के पास अब क्या होगा विकल्प

अगर आप अब तक जियो का 153 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान करवाते आए हैं तो आपके लिए इसके विकल्प के तौर पर सबसे मिलता जुलता ऑप्शन Jio का 155 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान है। हालांकि इस रिचार्ज प्लान में प्रति दिन 1GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है, जबकि इसके विपरीत पहले वाले प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डेटा और वॉयस कॉलिंग मिलती है। वैधता 28 दिन है।

जियो प्लान के अन्य उपलब्ध प्लान: इसके अलावा जियो फोन के लिए जियो के तीन अन्य प्रीपेड रिचार्ज प्लान भी उपलब्ध हैं। अगर इन प्लान की जानकारी की बात की जाए तो वह कीमत के अनुसार कुछ इस प्रकार है। जियो फोन के लिए 75 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में 0.1GB डेटा मिलता है

इसके साथ वॉयस कॉलिंग की बात करें तो वह अनलिमिटेड मिलती है। प्लान की वैधता की बात की जाए तो वह 28 दिनों की है। इसके अलावा 125 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान की बात की जाचे तो उसमें रोजाना 0.5जीबी डेटा मिलता है। इसके साथ इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दी जाती है। इस प्लान की वैधता की बात की जाए तो 28 दिनों की है।

About Ankit Singh

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...