Breaking News

आईएएस परीक्षा में CMS छात्र यशार्थ शेखर लखनऊ टॉपर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के छात्र यशार्थ शेखर ने इस वर्ष भारतीय प्रशासनिक सेवा (आई.ए.एस.) में चयनित होकर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है। इस प्रतिष्ठित परीक्षा में यशार्थ अखिल भारतीय स्तर पर 12वीं रैंक अर्जित कर लखनऊ टॉपर रहे हैं।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने छात्र की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि उच्च पदों पर आसीन होकर सीएमएस के मेधावी छात्र सम्पूर्ण समाज में एकता, शान्ति व सौहार्द की भावना स्थापित करने में अपना योगदान देंगे। डा. गाँधी ने सीएमएस शिक्षकों को भी बधाई देते हुए कहा कि शिक्षकों के कठिन परिश्रम से ही छात्रों की नींव मजबूत हुई है। स्कूल के इस होनहार छात्र की अभूतपूर्व सफलता पर पूरे सीएमएस परिवार को गर्व है, जिन्होंने अपनी मेधा, प्रतिभा व लगन से सीएमएस का गौरव बढ़ाया है।

यशार्थ ने अपनी प्राथमिक शिक्षा से सी.एम.एस. से प्राप्त की है एवं सदैव ही विद्यालय के होनहार छात्र रहे हैं। इन्होंने आई.सी.एस.ई. (कक्षा-10) की परीक्षा वर्ष 2013 में 96.20 प्रतिशत अंको के साथ सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) से उत्तीर्ण की। यशार्थ ने ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं शिक्षकों के अलावा सीएमएस के शैक्षिक वातावरण को दिया है। श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस अपने छात्रों को आई.ए.एस., इन्जीनियरिंग, मेडिकल व अन्य प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हेतु सदैव प्रोत्साहित करता है, यही कारण है कि विद्यालय के मेधावी छात्र प्रतिवर्ष भारी संख्या में चयनित होकर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...