Breaking News

जहां आतंकी निज्जर मारा गया, उसी सरे के जाने-माने मंदिर प्रमुख के बेटे के घर में घुसे बदमाश, फायरिंग की

कनाडा से एक बार फिर बड़ी खबर आ रही है। अब यहां के सरे में एक जानेमाने मंदिर के प्रमुख के घर पर गोलीबारी की गई है। जानकारी के मुताबिक, मंदिर प्रमुख के घर में कुछ अज्ञात बदमाश घुस आए और ताबड़तोड़ फायरिंग की। सरे खालिस्तानी आतंकियों का कैंप माना जाता है। यहीं एक गुरुद्वारे के पास आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी। इसे लेकर प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर गंभीर आरोप लगाए थे। हालांकि, भारत इन्हें खारिज करता रहा है और कनाडा मामले में कोई ठोस सबूत भी पेश नहीं कर पाया है।

क्या है मामला?
घटना बीते बुधवार की बताई जा रही है। बताया गया कि बुधवार यानी 27 दिसंबर को सुबह करीब आठ बजे 80 एवेन्यू के 14900 ब्लॉक में फायरिंग की गई। सरे पुलिस के मुताबिक, जहां फायरिंग की गई, वह घर लक्ष्मीनारायण मुदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार के बेटे का है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि गोलीबारी में कोई घायल नहीं हुआ है।

मंदिरों को बनाया जा रहा निशाना
गौरतलब है कि उत्तरी अमेरिका और कनाडा में सक्रिय कुछ खालिस्तान समर्थक संगठन लगातार हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं। खासकर कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में इसी साल अगस्त में स्वामीनारायण मंदिर को निशाना बनाया गया था। मंदिर के गेट पर खालिस्तान जनमत संग्रह के पोस्टर लगा दिए गए, जिन पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की भी तस्वीर लगी है। पोस्टर में लिखा गया था कि कनाडा 18 जून की हत्या की घटना में भारत की भूमिका की जांच कर रहा है।

हरदीप सिंह निज्जर की हुई थी हत्या
बता दें कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर, सरे के गुरुनानक सिख गुरुद्वारा साहिब का प्रमुख था। 18 जून की शाम गुरुद्वारा परिसर में ही दो अज्ञात बंदूकधारियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। हरदीप सिंह निज्जर खालिस्तान टाइगर फोर्स का प्रमुख था।

About News Desk (P)

Check Also

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का बड़ा खुलासा, एक बार ब्रिज से कूदकर जान देने के बारे में सोचा

अमेरिका में कुछ ही महीनों में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। ऐसे में ...