Breaking News

एक बार फिर अस्पताल ले जाते समय एंबुलेंस में प्रसूता ने दिया पुत्री को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

औरैया। बिधूना विकासखंड के अंतर्गत ग्राम खरगपुर निवासिनी प्रसूता के अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी तो आशा द्वारा टोल फ्री नंबर पर 102 पर एम्बुलेंस के लिए इसकी सूचना दी गयी। प्रसूता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना ले जाते समय #प्रसव पीड़ा बढ़ने पर ईएमटी द्वारा एंबुलेंस में ही कराया गया प्रसव। महिला ने सुंदर व स्वस्थ पुत्त्री को जन्म दिया।

बिधूना ब्लॉक के गांव खरगपुर निवासी शिखा देवी पत्नी रवि प्रताप उम्र 23 वर्ष को शाम को 6:00 बजे अचानक प्रसव पीड़ा बढ़ने पर आशा ने टोल फ्री नंबर पर 102 एम्बुलेंस पर इसकी सूचना दी। सीएचसी बिधूना की 102 एंबुलेंस गाड़ी संख्या यूपी 32 ई जी 0425 तत्काल प्रभाव से प्रसव पीड़ा से पीड़ित के घर पहुंची और शिखा व आशा बहू को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना की तरफ चलने लगे।

रास्ते में लगभग 6:30 बजे के करीब जब एम्बुलेंस बंथरा मोड़ के पास पहुँची तब तक शिखा की प्रसव पीड़ा बहुत अधिक बढ़ जाने से पायलट ने एंबुलेंस को रास्ते मे एक तरफ रोका व ईमटी विकास सैनी ने एंबुलेंस मे ही सुरक्षित प्रसव कराया। शिखा ने एक सुंदर पुत्री को जन्म दिया।

अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना में जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित व स्वस्थ हैं। कर्मचारियों द्वारा किये गये इस कार्य की प्रोग्राम मैेनेजर नितिन ज्ञान और ई एम ई सतेन्द्र एवं ब्रजमोहन ने भी खूब सरहना की और बताया की सभी जरुरत मंदो को आगे भी ऐसे ही समय से एंबुलेंस सेवा मिलती रहेगी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...