Breaking News

BJP की बल्ले-बल्ले, शिवसेना या NCP… सुबह 11 बजे तक किसका पलड़ा रहा भारी?

महाराष्ट्र में 2 हजार 359 ग्राम पंचायतों के नतीजे धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं. ग्राम पंचायत चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. सुबह 11 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक ग्राम पंचायत चुनाव में बीजेपी नंबर 1 पार्टी बन गई है. दूसरे नंबर पर एनसीपी अजित पवार गुट है. जबकि कांग्रेस चौथे और एनसीपी शरद पवार गुट पांचवें स्थान पर है, जबकि ठाकरे समूह पांचवें स्थान पर है. हर पार्टी ने अपनी जीत के अलग-अलग आंकड़े बताए.

लोगों ने किसे दिया वोट?
ग्राम पंचायतों में वर्चस्व की लड़ाई पर नजर डालें तो अब तक आए नतीजों में मतदाताओं ने महायुति को वोट दिया है. बीजेपी को 113, शिंदे को 78, अजित पवार ग्रुप को 97, कांग्रेस को 53, शरद पवार ग्रुप को 40, ठाकरे ग्रुप को 42, अन्य को 58 सीटें मिली हैं.

मावल तालुका में अजित पवार की एनसीपी की जीत
मावल तालुका के दोने गांव में बीजेपी ने सत्ता हासिल की है, जबकि अजित पवार की एनसीपी ने दिवाड गांव में जीत हासिल की है. बीजेपी के हृषिकेश खरेक डॉन गांव में और एनसीपी के गणेश राजीवदे दिवाड गांव में सरपंच बने.

दक्षिण सोलापुर में बीजेपी का शासन
बीजेपी कासेगांव ग्राम पंचायत में सत्ता में आई है, जिस पर पूरे दक्षिण सोलापुर तालुका का ध्यान केंद्रित है. बीजेपी के यशपाल वाडकर को सरपंच नियुक्त किया गया है. बीजेपी ने कांग्रेस की 25 साल की सत्ता पलट दी है. कासेगांव की 11 में से 9 सीटों पर बीजेपी की शानदार जीत हुई है और सरपंच पद पर भी बीजेपी ही काबिज है. कांग्रेस को सिर्फ दो सीटों पर जीत मिली है.

नागपुर में किसका दबदबा
कामठी तालुका के नेरी ग्राम पंचायत में बीजेपी ने जीत हासिल की है. बीजेपी की सुजाता सुरेश पाटिल सरपंच पद पर जीत गई हैं. कामठी तालुका कवथा में बीजेपी सत्ता में है. सरपंच पद पर नीलेश डफरे ने जीत हासिल की है. कामठी तालुका के वारेगांव में कांग्रेस की रत्नाबाई उइके ने बहुमत से सरपंच पद पर जीत हासिल की है.

मिरज हरिपुर ग्राम पंचायत में बीजेपी का दबदबा कायम
सांगली- मिरज हरिपुर ग्राम पंचायत पर अभी भी बीजेपी का कब्जा है.

बारामती तालुका की सभी ग्राम पंचायतें अजित पवार को
बारामती तालुका में कुल 12 ग्राम पंचायतों के परिणाम प्राप्त हो गए हैं. सभी 12 ग्राम पंचायतें राष्ट्रवादी अजित पवार गुट के पास चली गई हैं. जिनके नाम भोंडवेवाड़ी, म्हसोबा नगर, पवई माल, अंबी बुद्रुक, पंसारे वाडी, गाडीखेल, जराडवाड़ी, करंज, कुटवलवाड़ी, दंडवाड़ी, मगरवाड़ी, निम्बोडी हैं.

About News Desk (P)

Check Also

स्किल्ड छात्र समाज की जरूरत के मुताबिक दे सकेंगे अपना योगदान

• टीपीओ और एचआर कॉन्क्लेव 2024 पर एक सम्मेलन का हुआ आयोजन लखनऊ। छात्रों के ...