Breaking News

टी20 विश्व कप: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले में आखिर किसे मिलेगी जीत, जानिए यहाँ

टी20 विश्व कप में 24 अक्तूबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें पांच साल बाद आमने-सामने होंगी। इससे पहले 2016 विश्व कप में भिड़ंत हुई थी जिसमें भारत छह विकेट से जीता था। चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच हमेशा रोमांचक भिड़ंत होती है और टी20 विश्व कप में दोनों के बीच पहली भिड़ंत ही रोमांच के शिखर पर पहुंची थी तब भारत ने टाईब्रेकर के रूप में बॉल आउट में मैच 3-0 से जीता था।

इसमें गेंदबाज को स्टंप को हिट करना था। भारत के लिए हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग और रॉबिन उथप्पा ने स्टंप हिट किया जबकि पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी, उमर गुल और यासिर अराफात ने स्टंप मिस किया। भारत ने बॉल आउट 3-0 से जीता।

गौतम गंभीर (75) और रोहित शर्मा (30*) की मदद से भारत ने 5 विकेट पर 157 रन बनाए। पाकिस्तान मिस्बाह की मदद से लक्ष्य की ओर बढ़ता नजर आ रहा था। अंतिम ओवर में पाकिस्तान को छह गेंदों पर 13 रन चाहिए थे।

दर्शक सांस रोककर मैच देख रहे थे, मिस्बाह ने स्कूप शॉट लगाया और शॉर्ट फाइन लेग पर श्रीसंत ने कैच पकड़कर भारतीय खेमे में खुशी की लहर दौड़ा दी। भारतीय टीम 5 रन से जीतने में सफल रही और धोनी की कप्तानी में भारत पहली बार में ही टी20 का बादशाह बन गया।

About News Room lko

Check Also

कहीं बारिश ना डाल दे फाइनल मैच में खलल! जानें कैसा है मौसम का पूर्वानुमान

आईपीएल 2024 सीजन का विजेता आज तय होगा जब दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट ...