Breaking News

सिर्फ 6 हजार रुपए प्रति माह कमाने वाले इस युवक को जानिये आखिर क्यों आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

एमपी राज्य के भींड जिले में सिर्फ 6 हजार रुपए हर महीना कमाने वाले रवि गुप्‍ता नाम के युवक को आयकर विभाग ने 3.49 करोड़ रुपए कर भरने का नोटिस भेजा है। ये पूरा मामला सुनकर आप हैरान रह जाएंगे, क्‍योंकि बैंक स्‍टेटमेंट के लेनदेन से रवि के अकाउंट में साल 2011 में 132 करोड़ रुपए थे। हालांकि, रवि हैरान करने वाली बात ये बताते हैं कि उन्‍होंने कभी किसी बैंक में खाता ही नहीं खुलवाया है।

रवि को जब आयकर विभाग की तरफ से 132 करोड़ रुपए का नोटिस मिला, तो उन्‍हें यकीन ही नहीं हुआ। उन्‍हें लगा कि आयकर विभाग को कोई ग़ल़त़फ़ह़मी हुई है। लेकिन जब रवि को पूरे फर्जीवाड़े के बारे में पता चला, तो वह भी दंग रहे गया। रवि ने बताया, ‘साल 2011 में मेरा पैन कोर्ड और फोटो को प्रयोग कर एक बैंक खाता खोला गया था।

खाता खुलने के बाद इसमें 132 करोड़ रुपए पता नहीं कहां से जमा हो गए। हालांकि, मैंने आज तक कोई बैंक खाता नहीं खुलवाया है। मैं सिर्फ 6 हजार रुपए प्रतिमाह कमाता हूं। अब मुझे साढ़े 3 करोड़ रुपए का नोटिस मिला है। मुझे समझ में नहीं आ रहा कि क्‍या करूं।’

आपको बता दें कि 2016 में हुई नोटबंदी के दौरान ऐसे कई मामले सुनने को आए थे। तब कई लोगों ने दावा किया था कि उनके खाते में अचानक करोड़ रुपए जमा हो गए और फिर कुछ दिनों बाद निकाल भी लिए गए। हालांकि, रवि के साथ हुई घटना 2011 की है। यदि रवि ने उस वक्त इस बात की सूचना पुलिस या इनकम टैक्स विभाग को दी होती, तो ये मामला तुरंत खुल जाता और आरोपी सामने आ जाते।

About News Room lko

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...