Breaking News

उत्तराखंड: चार धाम यात्रा के दौरान इस साल अब तक 203 श्रद्धालुओं ने गवाई जान, आकडे आए सामने

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा को शुरू हुए अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है लेकिन इस यात्रा में शामिल हुए करीब 203 लोगों की मौत हो चुकी हैं। चार धाम यात्रा के दौरान अधिकतर श्रद्धालुओं की मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट और अन्य बीमारियां बताई जा रही हैं.स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर देहरादून ने इसे लेकर आंकड़े जारी किए हैं.

स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर देहरादून की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक चार धाम यात्रा के दौरान अब तक 200 से अधिक श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है.  चार धाम यात्रा के दौरान अब तक 203 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है.203 तीर्थ यात्रियों में से केदारनाथ यात्रा मार्ग पर 97, बद्रीनाथ धाम में 51, गंगोत्री में 13 और यमुनोत्री में 42 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई है।

इन आंकड़ों के अनुसार 3 मई से चार धाम यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 25 लाख के आंकड़ों को पार कर गई है।पिछले एक-दो हफ्ते में श्रद्धालुओं की संख्या में कमी देखने को मिल रही है. श्रद्धालुओं की संख्या में आई कमी क मौसम से जोड़कर देखा जा रहा है

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पिछली यात्राओं की तुलना में इस बार यात्रियों की मौत के आंकड़े काफी गंभीर हैं। साल 2018 में 102 यात्रियों की मौत दर्ज की गई थी। इसके बाद 2019 में 90 यात्रियों और इस साल 2022 में 203 यात्रियों की मौत दर्ज की गई है।

About News Room lko

Check Also

उत्तराखंड सरकार ने इस भारतीय क्रिकेटर को बनाया राज्य ब्रांड एम्बेसडर, सीएम ने कहा-युवा होंगे प्रोत्साहित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तराखंड सरकार ने ऋषभ पंत को राज्य के ...