Breaking News

क्या राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल होंगी सोनिया गांधी? जयराम रमेश ने दिया ये जवाब

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हो सकती हैं। कांग्रेस सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है। बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमें शामिल होने के लिए देशभर से हस्तियां अयोध्या पहुंचेंगी। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को भी निमंत्रण भेजा गया है।

जयराम रमेश बोले- समय आने पर बता दिया जाएगा फैसला
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बताया कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस के संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का निमंत्रण मिल गया है। इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा और समय आने पर बता दिया जाएगा।’ प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए राम मंदिर ट्रस्ट ने जब सोनिया गांधी और अन्य नेताओं को निमंत्रण भेजा था तो उसी वक्त कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इसे लेकर सकारात्मक संकेत दिए थे। जब दिग्विजय सिंह से इसे लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था कि ‘सोनिया गांधी को राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल होने पर क्या आपत्ति हो सकती है? वह इस मामले को लेकर सकारात्मक रही हैं। या तो सोनिया जी या फिर पार्टी का कोई प्रतिनिधिमंडल इस कार्यक्रम में जरूर शामिल होगा।’

ममता बनर्जी और सीताराम येचुरी नहीं होंगे शामिल
22 जनवरी को पीएम मोदी रामलला के विग्रह यानी प्रभु श्रीराम के बाल स्वरूप को मंदिर के गर्भगृह में स्थापित करेंगे। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए राम मंदिर ट्रस्ट ने कई राजनेताओं को निमंत्रण भेजा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी को भी निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन दोनों नेताओं ने अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। कार्यक्रम में शामिल नहीं होने वाले नेताओं का आरोप है कि भाजपा एक धार्मिक कार्यक्रम का राजनीतिकरण कर रही है।

About News Desk (P)

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...