Breaking News

Wimbledon 2021: ह्यूबर्ट हर्काज़ को हराकर माटेओ बेरेटिनी ने किया अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में प्रवेश

माटेओ बेरेटिनी ने शुक्रवार को विंबलडन सेमीफाइनल में ह्यूबर्ट हर्काज़ को हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में प्रवेश किया। इस जीत के साथ, बेरेटिनी SW19 में चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने वाली इतिहास की पहली इतालवी खिलाड़ी बन गई हैं। 25 वर्षीय, जो कुछ हफ्ते पहले रोलैंड गैरोस में क्वार्टर फाइनल में भी पहुंचा था.

स्कोरलाइन से जो पता चलता है, उसके बावजूद डेनिस शापोवालोव शुरुआती दो सेटों में से अधिकांश के लिए बेहतर खिलाड़ी थे। कैनेडियन पहले सेट में ब्लॉक से बाहर आ गया, जल्दी ब्रेक लेकर अंत में 5-4 से सर्विस कर रहा था। लेकिन अप्रत्याशित त्रुटियों की एक श्रृंखला – एक विशेष रूप से चौंकाने वाली एक के साथ 30-30 पर आने के बावजूद शापोवालोव के पास पूरे कोर्ट को निशाना बनाने के लिए – जोकोविच को स्तर खींचने की अनुमति दी।

शुक्रवार की सुबह अपनी सर्विस और फोरहैंड के साथ प्यार करने के लिए दो सेट ऊपर गया। हर्काज़ तीसरे सेट के टाई-ब्रेकर को फिर से इकट्ठा करने और चोरी करने में सक्षम था, लेकिन बेरेटिनी ने जल्द ही चौथे सेट के पहले गेम को तोड़कर सुधार किया।

22 साल के इस खिलाड़ी ने दूसरे सेट में भी अच्छी शुरुआत की और शुरुआत में ही कई ब्रेक प्वाइंट के मौके बनाए। लेकिन जोकोविच ने गहरी खुदाई की और तूफान से निपटने के लिए अच्छा काम किया।

About News Room lko

Check Also

भूटानी महिला क्रिकेट टीम को योग का प्रशिक्षण देगा भारत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भूटान स्थित भारतीय दूतावास की राजदूत रुचिका खंभोज ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *