Breaking News

IPL में पहली बार खेलेगा एक अमेरिकी क्रिकेटर, KKR ने अपनी टीम में किया शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पहली बार अमेरिका के किसी खिलाड़ी की भागीदारी देखने को मिलेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2020 के लिये तेज गेंदबाज अली खान को शामिल किया है। खान ने 2018 कनाडा ग्लोबल टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था ।

इंग्लैंड के गर्नी कंधे की चोट की वजह से आईपीएल (IPL) से बाहर हो गए हैं। आइपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत से ठीक पहले अब इस फ्रेंचाइजी ने अमेरिका के 29 साल के तेज गेंदबाज अली खान को अपनी टीम के साथ जोड़ा है। अली खान पहले अमेरिका के ऐसे क्रिकेटर होंगे जो आइपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे।

Ali Khan

केकेआर दिनेश कार्तिक की कप्तानी में ये टीम यूएई में एक बार फिर से अपना दम दिखाने को तैयार है। केकेआर ने अली खान को अपनी टीम में तेज गेंदबाज हैरी गर्नी के इंजर्ड होने के बाद शामिल किया है यानी अली हैरी के रिप्लेसमेंट हैं।

अली खान हाल की में वेस्टइंडीज में खत्म हुए कैरेबियाई प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। इस साल सीपीएल का खिताब त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम ने ही जीता था। उन्होंने सीपीएल 2020 में आठ मैच में खेलने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने 8 विकेट लिए थे और उनका इकॉनामी रेट 7.43 का था।

Loading...

Ali Khan

बताया जा रहा है कि केकेआर पिछले साल ही अली खान को टीम में शामिल करना चाहती थी, लेकिन इस पर कोई सहमति नहीं बन सकी थी। अली खान की सीपीएल में एंट्री ड्वेन ब्रावो की वजह से हुई थी और उन्होंने इस लीग की पहली ही गेंद पर कुमार संगकारा का विकेट लिया था। ब्रावो और अली के बीच जान-पहचान ग्लोबल टी20 कनाडा लीग के दौरान हुई थी। अली खान इससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग और बांग्लादेश प्रामियर लीग में भी खेल चुके हैं।

पाकिस्तानी पंजाब के अटक में पैदा हुए अली 18 साल की उम्र में अपने माता-पिता के साथ यूएसए चले गए थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह USA का ही प्रतिनिधित्व करते हैं। खान की खासियत उनकी तेजी है। वह 140 किलोमीटर से तेज रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। वह अकसर पारी के अंत में गेंदबाजी करते हैं। खान की यॉर्कर को काफी अच्छा माना जाता है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

Corona virus के लेकर सीएम योगी की बैठक, कहा- अब तक यूपी में हुए एक करोड़ से अधिक कोविड-19 के टेस्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा है कि राज्य में अब तक एक करोड़ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *