Breaking News

औरैया में गणना पर्यवेक्षकों की गलती से रनर को मिला विनर का प्रमाणपत्र, निरस्त

औरैया। जिले के विकास खण्ड बिधूना में गणना पर्यवेक्षकों की गलती से क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के एक विनर वो प्रत्याशी के ‌स्थान पर रनर को प्रमाणपत्र दे दिया गया, विनर प्रत्याशी की आपत्ति व शिकायत के बाद जांच कर रनर प्रत्याशी को दिया गया प्रमाणपत्र निरस्त कर विनर को प्रमाण पत्र दिया गया।

आधिकारिक सूत्रों से सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार कस्बा बिधूना स्थित पब्लिक इंटर कालेज में विकास खण्ड बिधूना के पंचायत चुनाव के मतों की चल रही गणना के दौरान आज सुबह गणना पर्यवेक्षकों द्वारा त्रुटि पूर्ण तरीके से प्रपत्र-48 भरे जाने से क्षेत्र पंचायत वार्ड संख्या 21 (मऊ + भटौली) से विजेता प्रत्याशी रंजना देवी के मतों का गलत योग होने के कारण उनके स्थान पर दूसरे नम्बर पर रहने वाली प्रत्याशी श्रीमती अंजू को विजेता घोषित कर प्रमाण पत्र दिए जाने के बाद विजेता की आपत्ति व शिकायत के बाद पुन: प्रपत्र-48 की जांच की गई।

जिसमें पाया गया कि रंजना देवी के मतों का योग श्रीमती अन्जू के मतों से ज्यादा है। जिसके बाद निर्वाचन अधिकारी अमिताभ कुमार ने श्रीमती अन्जू को दिये गये प्रमाण पत्र को तत्काल निरस्त करते हुये रंजना देवी को क्षेत्र पंचायत सदस्य हेतु विजेता घोषित करते हुये प्रमाण-पत्र जारी किया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पासी समाज अपने संघर्षों के लिये हमेशा जाना जायेगा : पंकज सिंह

लखनऊ। पासी समाज अपनी मजबूती के लिये जाना जाता है। अपनी संस्कृति, परंपरा को बचाए ...