Breaking News

उत्तराखंड में शीतकालीन बारिश का दौर जारी, नौ और दस अक्तूबर को भी बारिश का येलो अलर्ट

देश में आज  उत्तराखंड और हिमाचल में भारी वर्षा का अलर्ट है तो यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में बारिश की संभावना है।आपदा प्रबंधन विभाग और जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है।बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और आंध्र में चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के कारण वहां से लेकर छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और उत्तराखंड तक फैली द्रोणिका का देश के मौसम पर असर हो रहा है।

मौसमी सिस्टमों की वजह से विभिन्न राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। नौ और दस अक्तूबर को भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।मौसम एजेंसी स्कायमेट के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में पूर्वी यूपी, पश्चिमी मध्य प्रदेश समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों, अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक कुमाऊं मंडल के कई जिलों में बिजली गरजने के साथ भारी बारिश हो सकती है। कुमाऊं के सभी व गढ़वाल के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, टिहरी आदि जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर सरकार ने आठ जिलों में हाई अलर्ट कर दिया।

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...