Breaking News

125 साल के बुजुर्ग ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, चौंक गया मेडिकल स्टाफ

वाराणसी। कोरोना टीके को लेकर तमाम अफवाहों और हिचकिचाहट को दरकिनार करते हुए बनारस में एक 125 वर्षीय बुजुर्ग ने कोविड टीका लगवाया। उनके इस हौसले को नजरअंदाज करते हुए पहले तो मेडिकल स्टाफ टीका लगाने में कुछ झिझक रहा था लेकिन बुजुर्ग शिवानंद को कोई झिझक नहीं थी। भेलूपुर क्षेत्र के कबीर नगर कॉलोनी निवासी शिवानंद बुधवार को दुर्गा कुंड के एक वैक्सीन सेंटर पहुंचे और जैसे ही उन्होंने अपना आधार कार्ड दिखाया, तो मेडिकल स्टाफ चौंक गया। आधार कार्ड पर उनकी जन्मतिथि 8 अगस्त, 1896 अंकित है, जिसके हिसाब से उनकी उम्र 125 साल है।

उन्होंने जैब पाने पर जोर दिया और अपना पहला डोज प्राप्त किया। शिवानंद जैब लेने अकेले वैक्सीन सेंटर पहुंचे थे। वह केंद्र पर आधे घंटे तक इंतजार करते रहे और फिर टीका लगवाकर घर चले गए। शिवानंद ने कहा कि उनकी लंबी उम्र का कारण ‘सादा भोजन और नियमित जीवन’ है। उन्होंने बताया, मैं रोज 3 बजे उठता हूं और गंगा में स्नान के बाद योग करता हूं। बिना तेल और मसाले वाला बहुत सादा भोजन करता हूं। उन्होंने कहा, बहुत गरीब परिवार से आता हूं इसलिए आज तक मेरे पास कभी पूर्ण आहार नहीं रहा है। मैं अपनी भूख का केवल आधा ही खाना खाता हूं। ऐसा करना मुझे मेरी विनम्र पृष्ठभूमि की याद दिलाता रहता है।

शिवानंद अपना सारा काम खुद ही करते हैं और परिवार के किसी सदस्य से मदद नहीं लेते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि अगले महीने वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने वो फिर अकेले ही आएंगे।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...