Breaking News

सीएमएस छात्रों ने निकाला ‘धार्मिक सद्भावना मार्च’

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अशर्फाबाद कैम्पस के मेधावी छात्रों ने आज ‘धार्मिक सद्भावना मार्च’ निकालकर सामुदायिक एकता एवं सामाजिक सौहार्द की पुरजोर अपील की। इस विशाल मार्च में हिन्दू धर्म से मधु स्मिता दास एवं स्वामी व्योमातितानंद, इस्लाम धर्म से मौलाना सूफयान निजामी एवं मौलाना यासूब अब्बास, सिख धर्म से राजेन्द्र सिंह बग्गा, ईसाई धर्म से डा डोनाल्ड एच आर डिसूजा, जैन धर्म से शैलेन्द्र जैन, बौध धर्म से भंते कौशल बोधि ने सीएमएस छात्रों की अगुवाई की एवं अशर्फाबाद क्षेत्र के विभिन्न गली-मोहल्लों में घूमकर समाज में शान्ति, सद्भाव व सौहार्द का अभूतपूर्व उल्लास जगाया।

अन्तर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट लीग: बाल खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में अपने हुनर व दमखम से दर्शकों दिल जीता

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने दीप प्रज्वलित कर ‘धार्मिक सद्भावना सप्ताह’ का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर गणमान्य नागरिकों का स्वागत करते हुए डा गाँधी ने कहा कि सामाजिक प्रगति व उत्थान के लिए धार्मिक एकता तथा विश्व एकता आज की अनिवार्य आवश्यकता है, जिसकी शिक्षा बच्चों को बाल्यावस्था से ही देनी चाहिए।

धार्मिक सद्भावना मार्च

सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि सीएमएस छात्र शैक्षिक क्षेत्र में नये-नये कीर्तिमान स्थापित करने के साथ ही विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में भी जोरदार भागीदारी कर समाज के पुनरुत्थान को संकल्पित हैं।विदित हो कि सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा ‘धार्मिक सद्भावना सप्ताह’ मनाया जा रहा है।

इसी कड़ी में आज विद्यालय के छात्रों द्वारा ‘धार्मिक सद्भावना मार्च’ निकाला गया। जिसने अशर्फाबाद की सड़कों व गलियों में अत्यन्त ही मनोहारी दृश्य उपस्थित किया। सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस की प्रधानाचार्या तृप्ती द्विवेदी ने छात्रों के उत्साहवर्धन एवं एकता व सद्भावना की मुहिम के प्रति समर्थन हेतु सभी को हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...