Breaking News

चेहरे पर निखार लाने के साथ दाग-धब्बों को जड़ से मिटाएगा आलू का ये घरेलु उपाय

हमारे घरों में आलू का इस्तेमाल सब्जीं बनाकर खाने के रूप में अधिक किया जाता है।आलू में पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी, आयरन और राइबोफ्लेविन पाया जाता है जो कि हमारे शरीर के लिए आवश्यक तत्व माने गए है। लेकिन क्या आप इस बात को जानते हो कि आलू आपकी खूबसूरती बढ़ाने के काम भी आता है।आज इस लेख में हम आपको आलू का इस्तेमाल स्किन के दाग-धब्बे हटाने और आंखों के डार्क सर्कल को दूर करने को लेकर जानकारी देने वाले है।

आलू में मौजूद तत्व हमारी स्किन के खुले पोर्स को बंद करने में मदद करते है और इससे हमारी त्वचा टाइट होती है और झुर्रियां नही पड़ती है।आलू का इस्तेमाल कर आप अपने चेहरे की स्किन की ग्लोइंग को बढ़ा सकती है।

इसके लिए आपको आलू के रस में कच्चा दूध, हल्दी, शहद और कुछ बूंदें गुलाबजल की मिलकार एक फेसपैक बनाकर अपने चेहरे की मसाज करते हुए लगाए।15 से 20 मिनट रखने के चेहरे को धोने से चेहरे पर पड़ने वाली डैड स्किन खत्म हो जायेगी और चेहरे पर ब्लीच जैसी ही निखार दिखाई देंगा।

चेहरे के दाग—धब्बों को कम करने के लिए आप कच्चे आलू को टुकड़ों में काट कर अपने चेहरे पर लगाएं।प्रतिदिन इस प्रकार की विधि अपनाने से इन फर्क दिखाई देंगा और आपके चेहरे की स्किन साफ हो जायेगी।इसके अलावा चेहरे पर निखार लाने के लिए आप आधे आलू को कद्दूकस करके इसमें थोड़ी मात्रा में हल्‍दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं और कुछ समय के लिए इसे ऐसा ही रहने दे।

फिर कुछ देर बाद में अपने चेहरे को पानी से धोले।इससे आपके चेहरे की सुंदरता काफी बढ़ जायेंगीं

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...