Breaking News

जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाए जाने के बाद अब उमर अब्दुल्ला के साथ होगा ये…

जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाए जाने के वक्त से ही हरि निवास में नजरबंद रखे गए पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को 163 दिनों के बाद शिफ्ट किया जाएगा। उन्हें श्रीनगर के गुपकार इलाके में स्थित उनके आवास में शिफ्ट किया जाएगा।

हालांकि यहां पर भी उन्हें हिरासत में ही रखा जाएगा। उमर अब्दुल्ला समेत जम्मू-कश्मीर के कई प्रमुख नेता 4 अगस्त से ही नजरबंद हैं। जम्मू-कश्मीर प्रशासन के एक दिग्गज अफसर ने कहा कि हां उमर अब्दुल्ला को उनके गुपकार वाले घर में शिफ्ट किया जा रहा है। इसके लिए तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं। अधिकारी ने यह जानकारी नहीं दी कि किस तारीख को अब्दुल्ला को उनके घर में शिफ्ट किया जाएगा।

खबर के अनुसार, कुछ अफसरों ने पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को भी उनके आधिकारिक आवास पर शिफ्ट करने को कहा है। सरकार ने इस प्रस्ताव को यह कहते हुए ठुकरा दिया कि सुरक्षा एजेंसियों के बीच विचार-विमर्श की आवश्यकता है। वहीं एक अफसर ने बताया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन की योजना घाटी का दौरा करने आ रहे केंद्र सरकार के मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के लिए हरि निवास का उपयोग करने की है।

आपको बता दें कि रेल मंत्री पीयूष गोयल, विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद और गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी समेत केंद्र सरकार के मंत्रियों की एक टीम जल्द ही घाटी का दौरा करने वाली है।

About News Room lko

Check Also

एनएसडीसी और इस्कॉन ने पूरे भारत में आदिवासी एवं हाशिए पर पड़े युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए साझेदारी की

• प्रशिक्षित व्यक्तियों को 2025 में प्रयागराज में आगामी महाकुंभ किचेन में नियोजित होने का ...