Breaking News

ससुराली जनों ने महिला को घर से निकाला

औरैया। कोतवाली अजीतमल क्षेत्र के कस्वा अटसू मोहल्ला नवीन नगर निवासी एक महिला ने शनिवार को ककोर मुख्यालय पहुंचकर अपर पुलिस अधीक्षक को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उसने आईआईटी कैंपस हाउस हौज खास दिल्ली निवासी अपने ससुराली जनों पर अतिरिक्त दहेज मांगने एवं शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने तथा घर से निकाल देने का आरोप लगाया है। महिला ने रिपोर्ट लिखाने की गुहार लगाई है।


कोतवाली अजीतमल कस्वा अटसू मोहल्ला नवीन नगर निवासी उपासना पुत्री देवेंद्र कुमार ने शनिवार को ककोर मुख्यालय पहुंचकर अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल को दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसकी शादी गत 7 जनवरी 2019 को आईआईटी कैंपस हौज खास दिल्ली निवासी सुरेश चंद्र के पुत्र संजीव कुमार धानविक के साथ हुई थी। शादी में उसके मायके वालों ने 5 लाख रुपए नकद तथा 3 लाख रुपए का सामान एवं जेवरात दिए थे। लेकिन इससे उसके ससुराली जन संतुष्ट नहीं हुए , और शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज में एक कार की मांग करने लगे। मांग की पूर्ति नहीं होने पर वह लोग उसे आए दिन शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। कहा कि चौथी की विदा के बाद ससुराली जन उसे काफी समय तक लिवाने नहीं आये। जिस पर उसके माता-पिता उसे ससुराल छोड़ने गये। लेकिन ससुराली जनों ने उसे घर में नहीं घुसने दिया।

इसके साथ ही उन लोगों ने उसके साथ मारपीट की। काफी मान मनौवल के बाद ससुराली जनों ने उसे घर के अंदर घुसने दिया। माता- पिता के चले जाने के बाद वह लोग उसे पूर्व की भांति गाली- गलौज व मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे। महिला ने अपने पति पर गर्लफ्रेंडों से अवैध संबंध होने का आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है कि गत 14 जनवरी 2020 को ससुराली जनों ने उसे पहने हुए कपड़ों में घर से निकाल दिया। किसी तरह वह अपने मायके अटसू पहुंची। तभी से वह अपने पिता के घर रह रही है। महिला ने ससुराली जनों पति के अलावा सास राजरानी , जेठ राजीव कुमार , जेठानी आरती व देवर रिंकू निवासीगण उपरोक्त के अलावा चचिया ससुर कमलेश कुमार प्रभू दयाल निवासी ग्राम गैली कोतवाली बिधूना के खिलाफ मामले की रिपोर्ट कराने की फरियाद की है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

रफीक अंसारी को हाईकोर्ट से मिली जमानत, इस दिन जेल से रिहा होंगे सपा विधायक

मेरठ: समाजवादी पार्टी के विधायक रफीक अंसारी को जमानत मिल गई है। वह सोमवार की जेल ...