Breaking News

मिशन शक्ति के तहत आईटीआई बिधूना में हुई महिला जागरूकता गोष्ठी

बिधूना/औरैया। मिशन शक्ति के तहत महिला सशक्तिकरण के अंतर्गत राजकीय आईटीआई में मंगलवार को महिला जागरूकता आयोजित हुई महिलाओं को अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक किए जाने के साथ पुलिस सहायता की भी जानकारी दी गई।

मिशन शक्ति के तहत मंगलवार को बिधूना के आईटीआई कॉलेज में आयोजित महिला जागरूकता गोष्ठी को संबोधित करते हुए सीओ बिधूना मुकेश प्रताप सिंह ने कहा कि महिलाएं पुरुषों से किसी भी मायने में कम नहीं है। भारत की संस्कृति में महिलाओं को सदैव सम्मान दिया गया है। महिलाओं को चाहिए गे अपनी सुरक्षा के प्रति भी सतर्क रहें किसी भी तरह उनकी सुरक्षा पर खतरा आने की स्थिति में पुलिस सहायता से संबंधित निर्धारित 112 व 1090 के साथ ही नजदीक आने की महिला हेल्प मे भी अपनी शिकायतें दर्ज करा सकती हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के प्रति सदैव तत्पर।

इस मौके पर संबोधित करते हुए प्रमुख समाज सेवी का अंजू पांडे ने कहा कि महिलाएं समाज के प्रत्येक क्षेत्र में अपना अहम योगदान दे रहे हैं महिलाओं को चाहिए अपनी बेटियों को हर कीमत पर शिक्षित करने के साथ उन्हें आत्मनिर्भर बनाने सभी प्रयास करें। उन्होंने कहा कि स्कूलों में छात्राओं को ताइक्वांडो व योग का प्रशिक्षण लेना चाहिए ताकि वे शोहदों व अराजक तत्वों से स्वयं मुकाबला कर अपनी सुरक्षा कर सके।

इस मौके पर पत्रकार मनोज कुमार, आईटीआई के प्राचार्य प्रमोद कुमार, लालचंद यादव, अंकुश कुमार, प्रमोद सिंह, मुकेश गुप्ता, भगवत किशोर, अखिलेश कुमार, पद्मा वर्मा, रितु मौर्या, ऋचा गुप्ता, रोहित यादव, कुणाल तिवारी, भानु ठाकुर, हर्ष प्रताप सेंगर, अंकित दिवाकर के साथ ही कोतवाल राजकुमार सिंह राठौर आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...