Breaking News

लखनऊ के घंटाघर से लेकर आजमगढ़ के जोहर पार्क तक सीएए के खिलाफ धरने पर बैठी महिलाएं

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन जारी है. लखनऊ के घंटाघर से लेकर आजमगढ़ के जोहर पार्क में सीएए के खिलाफ महिलाएं धरने पर बैठी हैं.

इन धरनों को खत्म करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से कार्रवाई शुरू हो गई है. बिलारियागंज के जोहर पार्क में धरने पर बैठीं महिलाओं को पुलिस ने बुधवार तड़के हटा दिया. महिलाओं पर लाठीचार्ज और पथराव भी किया गया.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी और सात अन्य लोगों के खिलाफ गोमती नगर में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए कैंडल मार्च निकाले जाने को लेकर मामला दर्ज किया गया.

सभी पर सीआरपीसी की धारा-144 के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है. अजीज कुरैशी के अलावा जिन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है, उनमें महफूज, सलमान मंसूरी, मोहम्मद वली, रहनुमा खान, प्रियंका मिश्रा और सुनील लोधी शामिल हैं.

गोमती नगर के सहायक पुलिस आयुक्त संतोष सिंह ने कहा कि डिगडिगा चौराहे से फन मॉल तक सीएए के खिलाफ लगभग 30-40 लोगों ने कैंडल मार्च निकाला. अधिकारी ने कहा, ‘वे पुलिस द्वारा पूछे जाने पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति दिखाने में विफल रहे.’

About News Room lko

Check Also

भीख मांगने वालों ने कुचला महिला का सिर, स्टेशन की पार्किंग में फेंका; मामूली विवाद पर वारदात को दिया अंजाम

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा में मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन की धौली प्याऊ पार्किंग ...