Breaking News

महिला कल्याण मंत्री बेबी रानी मौर्य ने किया ‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2023’ का भव्य उद्घाटन

लखनऊ। प्रदेश की महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री बेबी रानी मौर्य ने आज सायं सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चार-दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव ‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2023’ का दीप प्रज्वलित कर विधिवत् उद्घाटन किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि बेबी रानी मौर्य ने सीएमएस की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि विभिन्न देशों के छात्रों को सांस्कृतिक व साहित्यिक प्रतियोगिताओं के लिए एक अन्तर्राष्ट्रीय मंच उपलब्ध कराने हेतु मैं सीएमएस को बधाई देती हूँ। विभिन्न संस्कृतियों का मेल ही वह भावना है जिससे पूरे विश्व में एकता व शान्ति की स्थापना होगी। सामाजिक उत्थान में ऐसे रचनात्मक आयोजनों की महती आवश्यकता है।

👉योगी सरकार का 9 करोड़ से अधिक ग्राामीण आबादी को स्वच्छ पेयजल का तोहफा

सीएमएस संस्थापक डॉ जगदीश गा गांधी ने इस अवसर पर कहा कि इस अन्तर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव के माध्यम से सीएमएस अलीगंज कैम्पस बच्चों को एकता, सहिष्णुता, प्रेम और शान्ति की शिक्षा देने का प्रयास कर रहा है।

महिला कल्याण मंत्री बेबी रानी मौर्य ने किया ‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2023’ का भव्य उद्घाटन

उद्घाटन समारोह में भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा ने अपनी स्वरलहरियों का ऐसा समा बांधा कि दर्शक अभिभूत हो गये। इसके अलावा, सीएमएस छात्रों ने गणमान्य अतिथियों व देश-विदेश से पधारी छात्र टीमों के सम्मान में शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा प्रदर्शित की। इस अवसर पर ‘सेलेस्टा इण्टरनेशनल-2023’ की संयोजिका व सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या ज्योति कश्यप ने कहा कि इस महोत्सव में देश-विदेश से पधारे छात्र प्रतियोगिताओं में अपने हुनर का प्रदर्शन करने के साथ ही अपने-अपने देशों की सांस्कृतिक विरासत का नजारा भी प्रस्तुत करेंगे।

सह-संयोजिका एवं प्रधानाचार्या शिवानी सिंह ने कहा कि इस सांस्कृतिक महोत्सव को आयोजित करने का उद्देश्य भावी पीढ़ी की बहुमुखी प्रतिभा के विकास के साथ ही उनके मानवीय एवं आध्यात्मिक दृष्टिकोण को विकसित करना है। यह अन्तर्राष्ट्रीय महोत्सव सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) द्वारा 16 से 19 अगस्त तक आयोजित किया जा रहा है, जिसमें अमेरिका, बांग्लादेश, नेपाल व देश के विभिन्न राज्यों से पधारे 500 से अधिक छात्र प्रतिभाग कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...