Breaking News

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 : ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत , श्रीलंका को 10 विकेट से हराया

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में गुरुवार रात ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदकर अपनी बादशाहत बरकरार रखी है। ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया अपने तीनों मैच जीतकर 6 अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं श्रीलंका 4 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है।

बात श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले की करें तो, ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। श्रीलंकाई टीम को इस मैच में शुरुआत तो अच्छी मिली थी, मगर टॉप तीन के अलावा कोई बैटर कमाल नहीं दिखा पाई। श्रीलंका निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 112 ही रन बना पाई। मादावी 34 रनों के साथ श्रीलंका की टॉप स्कोरर रही।

इस आसान से लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी ऐलिसा हीली और बेथ मूनी ने बिना विकेट खोए हासिल कर ऑस्ट्रेलिया के नेट रन रेट में जबरदस्त इजाफा किया। दोनों ही बैटर ने इस दौरान अर्धशतक जड़े। हीली 54 तो मूनी नाबाद 56 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। ऑस्ट्रेलिया ने यह टारगेट 15.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

वहीं बात ग्रुप-बी की प्वाइंट्स टेबल की करें तो भारत और इंग्लैंड की महिला टीमें अपने शुरुआती 2-2 मैच जीते हैं, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से इंग्लिश टीम पहले पायदान पर है। इंग्लैंड का नेट रन रेट +2.497 का है तो भारत का +0.590 का है। भारत का अगला मुकाबला कल यानी 18 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ ही है। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम ही ग्रुप-बी की प्वाइंट्स टेबल में राज करेगी।

About News Room lko

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...