Breaking News

दिन-ब-दिन खराब होते जा रहे पाकिस्तान के हालात , पेट्रोल हुआ 272 रुपये प्रति लीटर

दिन-ब-दिन खराब होते हालात के बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर पेट्रोल के दामों में 22.20 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है। जिसके बाद पाक में पेट्रोल की कीमत 272 रुपये प्रति लीटर (pakistan petrol rate hike) हो गया है।

बातचीत के लिए आईएमएफ की टीम के पिछले सप्ताह किसी अंतिम समझौते पर पहुंचे बिना ही रह जाने से पाकिस्तान दहशत में है। हालांकि वित्त मंत्री इशाक डार और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सभी पूर्व शर्तों पर सहमति जताई। और अब पाकिस्तान ने पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए हैं जिसने लोगों पर आर्थिक बोझ और बढ़ा दिया है। पाकिस्तान के टिप्पणीकार एफ एस एजाजुद्दीन ने निशाना साधते हुए कहा है कि आईएमएफ, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात पाकिस्तान की राजनीति में दखल दे रहे हैं।

पाकिस्तान आईएमएफ से मिलने वाले लोन को अनलॉक करने के लिए ऐसे कदम उठा रहा है। कुछ दिन पहले आईएमएफ की टीम बिना किसी समझौते के लौटी थी, जिसने पाक सरकार की धड़कनें बढ़ा दी है।

सरकार अब आईएमएफ को खुश करने के लिए अपनी जनता को ‘सूली’ पर चढ़ाने के लिए भी तैयार है। शहबाज सरकार के इस कदम से पाक जनता बेहाल है। दूध, घी, चायपत्ती समेत कई बेहद जरूरी चीजों के दाम पहले से आसमान छू रहे हैं। पेट्रोल के दामों में वृद्धि को लेकर शहबाज सरकार ने सफाई दी है कि डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपया गिरा है, जिस वजह से ईंधन के दामों में वृद्धि की गई।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...