Breaking News

माथे पर दिखने लगी हैं झुर्रियां तो करे ऐसे दूर , जानिए पूरा तरीका

आमतौर पर माथे पर नजर आने वाली झुर्रियों को बढ़ती उम्र के साथ जोड़कर देखा जाता है। लेकिन कई बार ये समस्या खराब जीवनशैली,हार्मोन में बदलाव, स्किन केयर के प्रति लापरवाही और खानपान में पोषक तत्वों की कमी की वजह से भी उम्र से पहले परेशान करने लगती है।

समय से पहले माथे पर नजर आने वाली झुर्रियों की वजह से न सिर्फ व्यक्ति का आत्मविश्वास कमजोर होता है बल्कि उसका चेहरे भी डल लगने लगता है। अगर आप भी समय से पहले माथे पर झुर्रियों को महसूस कर रहे हैं तो स्किन को पहले की तरह टाइट और चमकदार बनाने के लिए अपनाएं ये नेचुरल तरीके।

 अपनाएं ये नेचुरल तरीके-

खट्टे फलों का रस-
माथे की झुर्रियों को दूर करने के लिए नींबू का रस बराबर मात्रा में पानी मिलाकर एक कटोरी में रख लें। अब इस रस में कॉटन बॉल डुबोकर अपने माथे पर लगाएं। रस जब सूख जाए तो पानी से चेहरा धो लें। इसके अलावा आप सभी सिट्रस फ्रूट्स जैसे नींबू, संतेरे के छिलकों को ग्राइंड करके, उसमें गुलाब जल मिलाकर फेस पैक बना सकते हैं। इसके अलावा सिट्रस फलों का सेवन भी करना शुरू कर दें। सिट्रस फलों में मौजूद फ्लेवोनॉएड कोशिकाओं को मजबूत करता है। त्वचा में कोलेजन व इलास्टिन को बनाए रखता है, जिससे त्वचा जवां बनी रहती है।

नारियल तेल-
नारियल तेल प्राकृतिक होने की वजह से त्वचा की झुर्रियों को भी दूर करने में मदद करता है। इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले नारियल तेल हाथ में लेकर उससे अपने माथे पर हल्के हाथों से मसाज करें। ऐसा कुछ दिन नियमित रूप से करने से माथे की झुर्रियों को दूर करने में मदद मिलती है।

पेट्रोलियम जेली-
पेट्रोलियम जेली की मदद से भी माथे की झुर्रियों को दूर किया जा सकता है। इस उपाय को करने के लिए पेट्रोलियम जेली को हाथ में लेकर उससे अपने माथे की हल्के हाथ से मसाज करें। इसके बाद नॉर्मल पानी से चेहरा धो लें। ऐसा करने से त्वचा हाइड्रेट रहने के साथ माथे की झुर्रियां भी दूर होंगी।

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...