Breaking News

यूपी में भीषण गर्मी और लू ने किया जीना मुहाल, हीट स्ट्रोक जारी रही लोगो की जान, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

पूरी यूपी में भीषण गर्मी और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। हीट स्ट्रोक से लोगों की जान जा रही है। पूर्वी यूपी में हालात ज्यादा खराब हैं। बलिया में अकेले जिला अस्पातल में हर घंटे एक व्यक्ति की मौत हो रही है।

👉जानिए यूपी की नौकरशाही में जल्‍द हो सकता है बड़ा बदलाव, पीसीएस अधिकारियों को किया जाएगा…

यूपी में भीषण गर्मी और लू ने किया जीना मुहाल हीट स्ट्रोक जारी रही लोगो की जान

मऊ के दोहरीघाट स्थित मुक्तिधाम का गौरीशंकर घाट है। जहां शवदाह के लिए चिताओं की कतार लग रही है। लोगों को घंटो इंतजार करना पड़ रहा है। सोमवार को शवों की संख्या 50 के पार हो गई।

इससे मुक्तिधाम परिसर शव यात्रियों से पूरी तरह से खचाखच भरा रहा। ऐसा नजारा कोरोना काल में दिखने को मिला था। जबकि प्रतिदिन का औसत 10 से 12 शवों का रहा है। इस वर्ष जून माह में भीषण गर्मी के बीच शवों की संख्या एक दिन में 55 तक पहुंची चुकी है। अंत्येष्टि में इजाफा होने से लोगों में भय का माहौल है।

48 घंटे में 50 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। इसी बीच बलिया से सटे मऊ में कोरोना काल से भी भयावह नजारा श्मशान घाट पर देखने को मिला है। यहां के श्मशान मुक्ति धाम पर अंत्येष्टि के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

कोरोना काल में एक दिन में जितनी लाशें यहां आती थी, उससे ज्यादा अब आने लगी हैं। आम दिनों की तुलना में पांच गुना ज्यादा अंतिम संस्कार हो रहे हैं। कहा जा रहा है कि आसमान से लू के रूप में बरस रहे कहर के बीच अन्य तरह की बीमारियां भी अपना असर बढ़ा रही हैं। इसी कारण मौतों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है।

About News Room lko

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...