Breaking News

बालों की समस्या को दूर करने के लिए करे इस चीज का इस्तेमाल

धूल-मिट्टी, पसीना और प्रदूषण की वजह से स्कैल्प पर गंदगी जमा होने लगती है, जो बालों की जड़ों से आसानी से शैंपू करने पर भी साफ नहीं होती है। नतीजतन, धीरे-धीरे व्यक्ति के बालों की ग्रोथ रुकने के साथ उनकी जड़े कमजोर होकर टूटने लगती हैं।

अगर आप भी हेयर फॉल की समस्या से परेशान हैं तो हेयर डिटॉक्स की मदद ले सकते हैं। हेयर डिटॉक्स स्कैल्प को साफ करके बालों की जड़ों तक ऑक्सीजन पहुंचाने में मदद करता है। जिससे बाल लंबे और घने बनते हैं। अगर आप भी टूटते-झड़ते बालों की समस्या से परेशान हैं और अच्छी हेयर ग्रोथ चाहते हैं तो अपनाएं बालों को डिटॉक्स करने के लिए मुल्तानी मिट्टी का ये नुस्खा।

मुल्तानी मिट्टी स्कैल्प को ठंडा रखने में मदद करती है। मुल्तानी मिट्टी स्कैल्प पर जमी गंदगी को साफ करती है।मुल्तानी मिट्टी बालों को नेचुरली सॉफ्ट बनाने के साथ उनकी ग्रोथ में भी मदद करती है।

मुल्तानी मिट्टी से बालों को डिटॉक्स करने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में 5 चम्मच मुल्तानी मिट्टी लेकर उसमें दो से तीन चम्मच ऐलोवेरा जेल या गुलाब जल मिलाकर पतला पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इस पेस्ट को स्कैल्प और बालों में लगाकर अच्छे से मसाज करते हुए बालों को पानी से धो लें।

 

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...