Breaking News

लोगों को समझाने धरती पर उतरे यमराज, महामारी से बचने के लिए लोगों से घरों में रहने की अपील

औरैया। सदर कोतवाली क्षेत्र के सुभाष चौराहे पर बुधवार को एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। जब स्वयं यमराज का वेश रखकर कलाकार द्वारा लोगों को जागरूक करते हुए  रहने से घरों में रहने की नसीहत दी। यमराज ने लोगों को समझाते हुए कहा कि इस महामारी से बचने का सिर्फ एक मात्र उपाय है सोशल डिस्टेंस। बताया कि यदि वह लोग जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों की अवहेलना करेंगे तो वह स्वयं उन्हें अपने साथ ले जाएंगे। उन्होंने कहा की जान है तो जहान है वरना यमराज का यम वान है।

यम वेश में आए कलाकार द्वारा सुभाष चौराहे पर एक नाटक का भी प्रस्तुतीकरण किया गया। जिसके द्वारा लोगों को घरों पर रहने की नसीहत दी गई। वहीं कलाकार ने बाइक से घूम रहे लोगों को नसीहत देते हुए कहा कि यदि वह सुरक्षित रहना चाहते हैं तो घरों पर रहें नहीं तो उनके साथ यमलोक में चलें।

अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने कहा कि कोरोना वायरस एक भयावह बीमारी है। इसलिए इससे बचने के उपाय खोजने चाहिए ना कि इस वायरस को अपने शरीर के अंदर ले जाना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह लोग अपने जीवन की सुरक्षा स्वयं करें। बताया कि जिस तरह से इस नाटक का रूपांतरण किया गया है उसी तरह से कहीं आप लोग भी काल के काल में न समा जाएं।

सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ ने बेवजह घूम रहे बाइक सवारों को रुकवा कर चालान किए तथा उन्हें नसीहत दी कि यदि वह दोबारा बेवजह घूमते हुए पाए गए तो उनके वाहनों को सीज कर दिया जाएगा। इस दौरान अपरपुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित, सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव सहित भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली-NCR में फिर सताने लगा टमाटर… कीमतें 100 रुपये किलो, आलू-प्याज के भी चढ़े भाव; थाली महंगी

दिल्ली:  टमाटर, प्याज और आलू फिर रसोई घर का बजट बिगाड़ रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर में ...