Breaking News

उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, 163 मोटर मार्ग किये गए बंद

मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी व बागेश्वर जिलों में आज के लिए भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार कहीं कहीं भारी बारिश को लेकर संवेदनशील इलाकों में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

इन जिलों में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। राजधानी दून व आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए डीएम सोनिका ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी अफसरों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक दून में मंगलवार को आसमान में आंशिक रुप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश, गर्जन के साथ बौछार हो सकती है। प्रदेश में बारिश के चलते 163 मोटर मार्ग बंद हैं। टिहरी में लंबगांव मोटना रजाखेत मोटर मार्ग का कुछ हिस्सा बह गया है। चमोली जिले में रुप्रद्रयाग-पोखरी गोपेश्वर और थराली-देवाल-मुंदोली-वाण मोटर मार्ग भी बंद हो गया है।

कुछ क्षेत्रों में तीव्र बौछार से लेकर भारी बारिश भी हो सकती है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 32 व 23 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा।जिससे पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। राज्य आपदा परिचालन केंद्र के मुताबिक प्रदेश में बंद मार्गों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

About News Room lko

Check Also

भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी के प्रहार से बिलबिला रहा है इंडी अलायन्स- डा दिनेश शर्मा

मुम्बई। महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा ...