Breaking News

‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’: कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने उठाई कांवड़, कांवड़ियों के साथ की करीब 25 किमी पैदल यात्रा

आज उत्तराखंड की महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने  ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के संदेश एवं लैंगिक असमानता को खत्म करने के संकल्प के साथ कांवड़ यात्रा निकाली।मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि आज सावन की शिवरात्रि है. भगवान शिव ने बताया है कि वे शक्ति के बिना अधूरे हैं और शक्ति उनके बिना.

ठीक इसी प्रकार भ्रूण हत्या को खत्म किये जाने और इस प्रदेश को देवों की नगरी के साथ-साथ देवियों की नगरी से भी जाना जाए, ऐसे प्रयास किये जाने चाहिए.आज शिवरात्रि के पर्व पर हरकी पैड़ी पर महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य गंगा ने गंगा पूजन किया.

उन्होंने कहा कि सभी आंगनबाड़ी बहनों और विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए थे कि वह इस संकल्प को पूरा करने में अपना सहयोग करें। मंत्री रेखा आर्य को विश्वास है कि इससे प्रदेश की रजत जयंती पर उत्तराखंड में लिंगानुपात समान होगा और देवियों की भूमि से एक संकीर्ण मानसिकता का विनाश होगा.

 मंत्री रेखा आर्य कांवड़ियों के साथ करीब 25 किमी पैदल यात्रा करेंगी. इस दौरान महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास के सचिव एचसी सेमवाल, श्री गंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा, विधायक आदेश चौहान पूर्व विधायक देशराजराज कर्णवाल, श्री महंत रवींद्र पुरी, महंत हरिगिरी आदि मौजूद रहे।

About News Room lko

Check Also

उत्तराखंड में आजादी की 75वीं वर्षगांठ का देखने को मिला जश्न, BJP ने निकाली हर घर तिरंगा यात्रा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें  देश के आजादी की 75वें वर्ष पूर्ण होने ...