Breaking News

वर्कआउट करने का सही समय नहीं जानते होंगे आप एक बार जरुर देखें

अपनी दिनचर्या में आप इतने मशरूफ हो जाते हैं कि खुद पर ध्यान देने के लिए समय निकालना मुश्किल हो जाता है. व्यायाम और फिटनेस हमें लंबे समय तक स्वस्थ रखकर हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. नियमित शारीरिक गतिविधि सभी रोगों को दूर रखती है, ये एंडोर्फिन को जारी करने में मदद करती है जो आपको खुश, ऊर्जावान और अधिक सक्रिय बनाती है.

जब इसे बाहर निकालने में समय लगता है, तो हम फंस जाते हैं. व्यायाम करने का सही समय कभी नहीं होता है, लेकिन सही दिनचर्या और कसरत करने से आपको काफी मदद मिल सकती है. जल्दी उठकर सुबह किया जाने वाला कसरत काफी आरामदायक रहता है .

जब आपका शरीर बाहर काम करने के बाद सभी एंडोर्फिन जारी करता है, तो आप दिन के लिए निर्धारित होते हैं और अपने दिन की शुरुआत नए नोट पर करते हैं. किसी चीज को पूरा करने के बाद आपको जो प्रेरणा मिलती है, वो आपके दिन को किकस्टार्ट करने के लिए काफी है. ये आपको ऊर्जावान बनाता है.

जबकि सुबह के वर्कआउट अधिक फायदेमंद होते हैं, शाम के वर्कआउट आमतौर पर उन लोगों के लिए सबसे अच्छे होते हैं जो काम कर रहे होते हैं और सुबह कुछ ज्यादा नींद लेना पसंद करते हैं. शाम के वर्कआउट ऑप्टिमल होते हैं क्योंकि आपके शरीर ने एक भारी कसरत करने के लिए ताकत, और शक्ति हासिल की है जिसमें वेट लिफ्टिंग, कार्डियो और इसके बाद व्यायाम शामिल हैं.

कुल मिलाकर व्यायाम करना आपके स्वास्थ्य और सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है, लेकिन शारीरिक गतिविधि करने के लिए समय निकालना चाहिए. सुबह हो या शाम, दोनों ही आपके शरीर को फिट रखने के लिए बेहतर हैं.

 

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...