Breaking News

आजादी के बाद काशी की शतकीय यात्रा पूरी करने वाले प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी 89 बार बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगा चुके हैं हाज़री

सीएम ने 67 महीनों में काशी का 100 बार दौरा किया

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजादी के बाद काशी की शतकीय यात्रा पूरी करने वाले प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री बन गये हैंद्ध जिन्होंने अपने दोनों कार्यकाल को मिलकर काशी के 100 दौरे करके नया कीर्तिमान स्थापित किया है। वहीं कुछ यात्राओं को छोड़ दिया जाये तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दोनों कार्यकाल को मिलाकर 89 बार बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजरी लगा चुके हैं।

समीक्षा बैठक संग विकास कार्यों के स्थनीय निरीक्षण पर रहता है फोकस

बनारस विकास का “मॉडल” यूं ही नहीं बन गया, इसके पीछे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वाराणसी की धुआंधार यात्रा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्ष 2017 में शपथ लेने के बाद अपने पहले और दूसरे कार्यकाल के 67 महीनों में काशी का 100 बार दौरा किया और 89 बार बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाज़री लगाई है।

सीएम योगी औसतन महीने में एक बार या फिर कभी-कभी दो बार काशी की यात्रा जरूर करते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट श्री काशी विश्वनाथ धाम के नव्य व भव्य स्वरूप के नवनिर्माण की पहली से आखरी ईंट तक के गवाह रहे हैं। इतना ही नहीं सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी के अपने दौरों को विकास और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक तक ही सीमित नहीं रखते हैं बल्कि हर विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हैं, जिससे जनता से जुड़े विकास के काम अपने तय समय और गुणवत्ता के साथ पूरे हों। सीएम सनातन नगरी काशी के कायाकल्प में शहर की पौराणिक पहचान को कायम रखने के लिए हर योजना पर खुद पैनी नज़र रखते हैं।

मुख्यमंत्री की काशी यात्रा एक नजर में

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्ष 2017 में 6 बार, वर्ष 2018 में 22 बार, वर्ष 2019 में 23 बार, वर्ष 2020 में 13 बार, वर्ष 2021 में 23 बार, वर्ष 2022 में 11 अक्टूबर तक 13 बार काशी का भ्रमण कर चुके हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 26 मई 2017 से लेकर 11 अक्टूबर 2022 तक 89 बार बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा की पूजा अर्चना की है ।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता 

About Samar Saleel

Check Also

कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार के नेतृत्व में रालोद प्रतिनिधि मंडल पहुंचा हाथरस, घायलों का जाना हाल

लखनऊ। राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री चौधरी जयंत सिंह के निर्देश पर ...