Breaking News

यूपी में खुल रहे सिनेमाघरों को योगी सरकार ने लाइसेंस फीस में दी छूट

यूपी में सिनेमाघरों को 15 अक्टूबर से फिर से शुरू करने की इजाजत देने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ा फैसला लिया है। मनोरंजन उद्योग से जुड़े कारोबारियों को बड़ी मदद देते हुए यूपी सरकार ने प्रदेश के सभी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सों की लाइसेंसिंग फीस में छूट देने की घोषणा की है।बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक हुई। इस फैसले से प्रदेश के सिनेमाघर संचालकों को बड़ी राहत मिलने की बात कही जा रही है।

Cinema Hall in China

इसके तहत सीएम योगी ने प्रदेश में बंद मल्टीप्लेक्सों और सिनेमाघरों की देय लाइसेंसिंग फीस में एक अप्रैल 2020 से 30 सितंबर 2020 तक की समय अवधि के लिए छूट दी जाएगी। यह फैसला उत्तर प्रदेश चलचित्र (विनियमन) अधिनियम-1955 की धारा-10 के तहत किया गया है। प्रदेश सरकार ने 15 अक्टूबर 2020 से निर्धारित मानकों के अनुसार सिनेमा घर के फिर से संचालन की अनुमति दी है।

योगी सरकार ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है, जबकि सरकार ने अनलॉक-5 की गाइडलाइन के तहत 15 अक्टूबर से प्रदेश में सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स और थियेटर्स को खोलने की अनुमति दी है।

अनुमति के अनुसार, 15 अक्टूबर से यूपी में सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स और थियेटर्स को उनकी कुल क्षमता के 50 फीसदी दर्शकों के साथ खोलने की इजाजत दी गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उन्नाव में डिंपल यादव का रोड शो…जनसभा में सरकार को घेरा, कहा- पेपर लीक कहीं न कहीं सोची समझी साजिश

उन्नाव:  समाजवादी पार्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व सांसद डिंपल यादव ने ...