Breaking News

वाराणसी मंडल को और हरा-भरा करेगी योगी सरकार, लगाए जाएंगे 1.71 करोड़ पौधे; इनको मिली महाभियान की जिम्मेदारी

वाराणसी:  पौधरोपण अभियान के तहत योगी सरकार 1.71 करोड़ पौधे लगाकर वाराणसी मंडल को और हरा-भरा करेगी। पिछले कुछ दिनों में आसमान से बरसती आग के कारण आमजन का हाल काफी बुरा हो गया था। लोग घरों में कैद हो गए थे। सड़कों पर सन्नाटा पसर गया था।

हर वर्ष की तरह योगी सरकार पौधरोपण पर फिर तेजी से काम कर रही है। सरकार इस वर्ष फिर पौधरोपण महाभियान चलाने जा रही है। इसके तहत वाराणसी मंडल में इस बार 1.71 करोड़ से अधिक पौधे लगाने की तैयारी चल रही है। वाराणसी जनपद में 16.97 लाख से अधिक पौधे रोपित किये जाने की योजना है।

महाभियान में 27 सरकारी विभाग के अफसर शामिल होकर पौधे लगाएंगे। जुलाई से इसकी शुरुआत होगी।पूर्वांचल में विकास की आंधी के साथ योगी सरकार यहां की आबोहवा को सुधारने का भी काम कर रही है। सरकार पूर्वांचल में वृक्षारोपण का महाभियान चलाने जा रही है।

इससे वायुमंडल में ऑक्सीजन की शुद्ध मात्रा को बढ़ाने व वातावरण को संरक्षित करने में मदद मिलेगी। वन संरक्षक डॉ. रवि कुमार सिंह ने बताया कि वाराणसी सर्किल के तीन जिलों (वाराणसी, गाज़ीपुर, जौनपुर) के अलावा चंदौली में मिलाकर कुल चारों जिलों में 1 करोड़, 71 लाख, 18520 पौधे रोपित करने की योजना है।

चार जिले में 27 विभागों द्वारा प्रस्तावित पौधरोपण

  • वाराणसी- 1697520
  • गाज़ीपुर- 4014100
  • जौनपुर- 5197980
  • चंदौली- 6208920

About News Desk (P)

Check Also

शिष्टाचार मुलाकात में स्वर्णिम छह पृष्ठ

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से शिष्टाचार मुलाकात की। ...