Breaking News

हिमाचल की अद्भुत जगहों का आपका प्रवेश द्वार: क्लब महिंद्रा कांडाघाट रिसॉर्ट

उत्तरी भारत के जाने माने हिल स्टेशन शिमला और चैल के रास्ते में स्थित है कांडाघाट का यह छोटा सा और मनमोहक शहर। बर्फ से ढके शानदार पहाड़ों से घिरा, कांडाघाट उन लोगों के लिए एक आदर्श गंतव्य है जो हरे-भरे मैदानों के बीच आरामदायक पैदल यात्रा का अनुभव कर खुद को रिचार्ज करना चाहते हैं।

देश का राजनैतिक स्वार्थ के लिए किया गया बंटवारा- योगी

हिमाचल प्रदेश के इस आकर्षक हिल स्टेशन में स्थित, क्लब महिंद्रा कांडाघाट रिसॉर्ट प्राकृतिक सौंदर्य और आधुनिक सुविधाओं का एक अनूठा संगम है। यह रिसॉर्ट कालका, चंडीगढ़ और दिल्ली से सड़क मार्ग से आसानी से पहुंचा जा सकता है, जबकि निकटतम हवाई अड्डे शिमला और चंडीगढ़ में स्थित हैं। यहां आने का सबसे अच्छा समय मार्च से मई और अक्टूबर से मध्य दिसंबर तक होता है, जबकि जनवरी में यहां बर्फबारी का मजा लेने का एक अविस्मरणीय अवसर मिलता है।

हिमाचल की अद्भुत जगहों का आपका प्रवेश द्वार: क्लब महिंद्रा कांडाघाट रिसॉर्ट

क्लब महिंद्रा कंडाघाट में 72 कमरे हैं, जिनमें स्टूडियो, होटल यूनिट्स और एक-बेडरूम अपार्टमेंट शामिल हैं। मेहमान रिसॉर्ट के बारबेक्यू बे में विभिन्न प्रकार के भोजन अनुभवों का आनंद ले सकते हैं, जो आश्चर्यजनक 360-डिग्री पर्वत दृश्य और रिसॉर्ट के लॉन पर एक भव्य फव्वारा प्रदान करता है। गैलेक्सी बार और ब्लॉसम-कई व्यंजन रेस्तरां विविध पाक अनुभव प्रदान करते हैं, जिसमें पश्चिमी, चीनी और महाद्वीपीय व्यंजनों के साथ पारंपरिक हिमाचली थाली भी शामिल है। अधिक अंतरंग अनुभव के लिए, विशेष अनुरोध पर कैंडललाइट रात्रिभोज की व्यवस्था की जा सकती है। इसके अतिरिक्त, रिसॉर्ट चुनिंदा दिनों में शाम के काउंटर सेटअप का ऑफर करता है, जहां मेहमान सिद्दू, डिम सम्स और शावरमा जैसी स्वादिष्ट विशिष्टताओं का आनंद ले सकते हैं।

रिज़ॉर्ट मेहमानों के आनंद के लिए गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। नाटी जैसे क्षेत्रीय नृत्य और लाइव संगीत वाले शाम के संगीत कार्यक्रम आनंदमय मनोरंजन प्रदान करते हैं। मेहमान रिसॉर्ट के भीतर योग सत्र और विभिन्न खेल गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं। इनडोर मनोरंजन के लिए, रिज़ॉर्ट के हैप्पी हब में आर्ट और क्राफ्ट गतिविधियाँ, बोर्ड गेम, आर्केड गेम, वर्चुअल गेम्स, कराओके और हॉकस-पोकस विज्ञान और पेंटिंग पाइनकोन जैसी आकर्षक गतिविधियों पर प्रशिक्षण सत्र शामिल हैं।

‘द गुड हॉफ’ के प्रीमियर पर प्रियंका की खूबसूरती ने इंटरनेट पर लगाई आग, निक भी दिखे दीवाने

बाहरी उत्साही लोग प्रकृति की सैर, गाँव के दौरे, नदी के रास्ते और पारिवारिक पिकनिक का आनंद ले सकते हैं। रोमांच की चाह रखने वालों के लिए कंडाघाट में करोल टिब्बा तक ट्रैकिंग करना जरूरी है। यह ट्रेक भारतीय हिमालय की सबसे पुरानी और सबसे लंबी गुफा तक जाता है, जो एक सुखद और यादगार अनुभव का वादा करता है। इसके अतिरिक्त, रिज़ॉर्ट में पश्चिमी उपचारों की पेशकश करने वाला एक स्पा है, जो दिन भर की खोज के बाद विश्राम के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

रिज़ॉर्ट का प्रमुख स्थान शिमला के आसपास के कई आकर्षणों तक आसान पहुँच प्रदान करता है, जैसे सेब के बगीचे, मोहन शक्ति राष्ट्रीय विरासत पार्क, तत्तापानी में गर्म पानी के झरने, राष्ट्रपति निवास और जाखू हिल्स मंदिर। आसपास की पहाड़ियों और हरे-भरे जंगलों के मनमोहक दृश्यों के साथ, रिज़ॉर्ट रोजमर्रा की जिंदगी की हलचल से एक शांत विश्राम प्रदान करता है।

सुरुचिपूर्ण कमरे, एक कायाकल्प स्पा और विविध भोजन विकल्पों सहित प्रीमियम सुविधाओं और सेवाओं की सुविधा के साथ, क्लब महिंद्रा कंडाघाट रिज़ॉर्ट सभी मेहमानों के लिए आरामदायक और शानदार स्टे सुनिश्चित करता है। वास्तव में यादगार छुट्टियों के लिए, क्लब महिंद्रा कंडाघाट रिज़ॉर्ट में बुकिंग करें और हिमाचल प्रदेश की प्राकृतिक सुंदरता में डूब जाएँ।

About Samar Saleel

Check Also

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में इजाफा, 2024 में 66 अरब डॉलर की वृद्धि; RBI ने जारी किए आंकड़े

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार पिछले कुछ महीनों से लगातार बढ़ रहा है। इस साल ...