राष्ट्रीय युवा दिवस पर युवाओं का हुआ सम्मान

रायबरेली। स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर जनसेवा में कार्यरत पांच युवाओं का अंगवस्त्र और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया। युवाओं का सम्मान करने के उपरांत विवेकानंद युवा विकास ट्रस्ट के संरक्षक अरविन्द श्रीवास्तव, एडवोकेट ने कहा देश का युवा वर्ग ही, राष्ट्र की शक्ति है जिनका समय समय पर प्रोत्साहन आवश्यक है।

उन्होंने कहा स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है और युवा देश का भविष्य है, जिनकी प्रेरणा के लिए ट्रस्ट का प्रोत्साहन अभियान निरंतर जारी रहेगा। सम्मान प्राप्त करने वालों में जितेंद्र सिंह, अभिषेक चौधरी, जितेंद्र बहादुर सिंह, गौरव मिश्रा और और राघवेंद्र प्रताप सिंह प्रमुख थे। कार्यक्रम के संयोजक सभासद सुरजीत कश्यप ने युवाओं से आह्वान किया कि समाज सेवा के साथ-साथ शिक्षा बहुत आवश्यक है।

Loading...

उन्होंने कहा कि एक शिक्षित जनप्रतिनिधि देश को विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। कार्यक्रम का संचालन चित्रांश महासभा के नगर अध्यक्ष सौरभ श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सभासद चंद्र लोचन, पूर्व सभासद चंद्र प्रकाश कश्यप, राज बहादुर कश्यप, अर्शित श्रीवास्तव, कायस्थ महासभा के नगर अध्यक्ष ललित श्रीवास्तव मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

स्थापना दिवस का प्रगति सन्दर्भ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनेक महत्वपूर्ण अवसरों को प्रदेश ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *