Breaking News

स्वतंत्रता दिवस में युवाओं में दिखा जोश, 39 ने किया रक्तदान

लखनऊ विश्वविद्यालय और एक कोशिश ऐसी भी, संस्था ने स्वतंत्रता दिवस पर लखनऊ विश्वविद्यालय के आर के मुखर्जी सभागार में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में जुटे छात्र और छात्राओं ने देशभक्ति के गीतों पर झूमते हुए उत्साह से भाग लिया। शिविर का उद्घाटन लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने किया।

इस साल राष्ट्रपति चुनाव में प्रत्याशियों की रिकॉर्ड संख्या, तमिल-बौद्ध भिक्षु समेत 39 नेता

स्वतंत्रता दिवस में युवाओं में दिखा जोश, 39 ने किया रक्तदान

उन्होंने कहा रक्तदान हम सबकी जिम्मेदारी है। एक निश्चित आयु के लोग रक्तदान कर समाज में बीमार और अशक्त लोगों की मदद कर सकते है। रक्तदान से शरीर में नया रक्त बनता है और हमारा शरीर कई बीमारियों से लड़ने लायक बनता है। उन्होंने शिविर के आयोजन के लिए बधाई भी दी। शिविर में युवा म्यूजिक बैंड पर देश की आजादी के तरानों पर जमकर झूमे।

धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, वीसी बोलीं- एएमयू एक मिनी इंडिया होने पर करता है गर्व

लखनऊ विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग के राधाकमल मुखर्जी सभागार में आयोजित शिविर में एसजीपीजीआई के चिकित्सकों ने रक्तदान को आए युवाओं का परीक्षण किया। लखनऊ विश्विद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अलोक कुमार राय ने दीप जलाकर शिविर का शुभारंभ किया। संस्था की अध्यक्षा वर्षा वर्मा ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

स्वतंत्रता दिवस में युवाओं में दिखा जोश, 39 ने किया रक्तदान

शिविर में जुटे युवाओं ने आगे बढ़कर रक्तदान किया। दिनभर चले शिविर में 39 लोगों ने रक्तदान किया। इस दौरान पचास लोगों का परीक्षण किया गया। शिविर की खास बात रही कि कई बार रक्तदान कर चुके रक्तवीर भी युवाओं का जोश बढाने पहुंचे। लखनऊ विश्वविद्यालय के डीन स्टूडेन्ट्स वेलफेयर प्रोफेसर वीके शर्मा, प्रति कुलपति प्रो मनुका खन्ना, प्रो अनूप कुमार भारतीय तथा अन्य भी प्रमुख तौर पर रक्तदान कर युवाओं के उत्साह को बढ़ाया।

लड्डू खाकर बेहोश हुईं महिला जज… अदालत में गिरीं, तीन दिन से अस्पताल में; दुकान मालिक-कर्मचारियों पर केस

शिविर का आकर्षण म्यूजिक बैंड रहा। इशिता, शुभ और आकांछा की टीम ने देश भक्ति के गीतों पर माहौल को देश प्रेम से भर दिया। ज्ञात हो कि लखनऊ विश्विद्यालय परिसर में संस्था का ये दूसरा शिविर है। संस्था एक कोशिश ऐसी भी अब तक तीन दर्जन से अधिक शिविर का आयोजन कर चुकी है। हर साल तीन से चार शिविर का आयोजन करने के साथ ही जरूरतमंद को मेडिकल इमरजेंसी पर रक्त उपलब्ध कराया जाता है।

About Samar Saleel

Check Also

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था देखने SSP के साथ बाइक पर निकले DM सविन बंसल, देखकर लोग हुए हैरान

देहरादून:  देहरादून में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए रविवार को डीएम सविन बंसल ...