Breaking News

धाम में ही लगेगी जिगजैग बैरिकेडिंग, सड़क पर कम होगी कतार; सावन में ऐसे होगा भीड़ प्रबंधन

वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में सावन की तैयारियों का खाका तैयार हो चुका है। मंदिर प्रशासन इस बार पूरी तरह से भीड़ प्रबंधन के साथ ही आम श्रद्धालुओं को सुविधाएं मुहैया कराने पर विशेष ध्यान दे रहा है। लाइव दर्शन पूजन के साथ ही पूरे धाम को सीसी कैमरों से लैस किया जा रहा है।

👉🏼डीजे पर डांस के दौरान आपा खो बैठे बराती, ऐसी हरकत न आई दुल्हन को पसंद…तोड़ दी शादी

धाम में ही लगेगी जिगजैग बैरिकेडिंग, सड़क पर कम होगी कतार; सावन में ऐसे होगा भीड़ प्रबंधन

सावन में बाबा विश्वनाथ के जलाभिषेक के लिए देश-दुनिया से श्रद्धालु बनारस आएंगे। सड़क पर लगने वाली भीड़ को कम करने के लिए मंदिर प्रशासन की ओर से धाम क्षेत्र में बैरिकेडिंग को जिगजैग करके बढ़ाया जा रहा है। इससे सड़क पर भीड़ कम लगेगी।

श्रद्धालुओं को धूप और बारिश से बचने के लिए भी जगह-जगह शेड का इंतजाम किया गया है। प्रशासन ने व्यवस्था को विस्तार देते हुए कई स्थानों पर लाइव दर्शन के लिए एलईडी स्क्रीन भी लगाई है। इससे दर्शन के लिए कतार में खड़े श्रद्धालु मंदिर के गर्भगृह का लाइव दर्शन कर सकेंगे।

मंदिर प्रशासन की ओर से गोदौलिया से गेट नंबर 4 और मैदागिन से गेट नंबर 4 तक धाम में आने वाले विशिष्ट/ अतिविशिष्ट, वृद्ध दिव्यांगजन/ अशक्त दर्शनार्थियों के लिए ई-रिक्शा का संचालन किया जाएगा। साथ ही बहुभाषी खोया- पाया केंद्र की भी व्यवस्था होगी।

बाबा के भक्तों के लिए दिया ऑक्सीजन कंसट्रेटर

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों के लिए ब्रह्मराष्ट्र एकम संस्था की ओर से ऑक्सीजन कंसट्रेटर दिया गया है। संस्था के संस्थापक डॉ. सचिन सनातनी ने विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्वभूषण मिश्र को भेंट किया।

उन्होंने बताया कि बाबा दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत होने पर उनको ऑक्सीजन की दिक्कत नहीं होगी। इस मशीन से मौके पर ही 95 प्रतिशन नाइट्रोजन मुक्त ऑक्सीजन उपलब्ध हो सकेगा। मुख्य कार्यपालक ने इसके लिए संस्था को बधाई दी।

About News Desk (P)

Check Also

सतलुज में मिले तीन शवों की शिनाख्त, समेज में तलाश जारी; सर्च अभियान में बारिश बनी बाधा

रामपुर :  शिमला जिले के सुन्नी के दोघरी गांव के पास मंगलवार को सतलुज से ...