Breaking News

बीफ पर प्रतिबंध का दावा करने वाली भाजपा सरकार के गढ़ में पकड़ा गया इतना किलोग्राम गोमांस

गुजरात की बीजेपी (भाजपा) सरकार भले ही गौ माता के वध व बीफ पर प्रतिबंध का दावा करती हो, किन्तु गुजरात पुलिस ने बीते दो वर्षों में एक लाख 490 किलोग्राम गोमांस जब्त किया है।

सबसे अधिक गोमांस सूरत में पकड़ा गया। सोमवार को विधानसभा में विजय रुपाणी सरकार ने इस विषय में जानकारी दी है। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी ने गुजरात की सत्ताधारी बीजेपी पर जोरदार निशाना साधा है।

कांग्रेस विधायकों के सवालों के जवाब देते हुए रुपानी सरकार ने बोला कि सूबे में बीते दो वर्षों में एक लाख 490 किलो बीफ पकड़ा गया है, जबकि 3,462 गोवंश को कत्लखाने ले जाते हुए पकड़ा गया है। इनमें सबसे अधिक 747 मवेशी पंचमहल जिले में पकड़े गए। गुजरात सरकार के मुताबिक, सूबे में सबसे ज्यादा 55 हजार 162 किलो बीफ सूरत से पकड़ा गया। इस मुद्दे में अहमदाबाद दूसरे जगह पर है, तो दाहोद तीसरे जगह पर हैं।

गुजरात में बैन के बाद भी प्रतिदिन हज़ारों किलो बीफ पकड़ा जाता है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि साल 2017 में विजय रुपानी सरकार ने गुजरात विधानसभा में गौहत्या के विरूद्ध कानून बनाया था, जिसमें गोकशी करते पकड़े जाने पर आजीवन जेल की सजा व पांच लाख रुपये का जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...