Breaking News

आज ही के दिन भारतीय टीम के इस टैलेंटेड बल्लेबाज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में किया था डेब्यू

18 अगस्त यानी की आज की तारीख भारत के करोड़ों क्रिकेट फैंस और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बेहद ही खास है। जी हां, ये वो तारीख है जिस दिन मौजूदा दौर के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहला कदम रखा था। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की, जिन्होंने आज से 11 साल पहले 18 अगस्त 2008 को वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था।

साल 2008 में विराट कोहली को दांबुला में एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने का मौका मिला था। इस मैच में वीरेंदर सहवाग चोट के कारण नहीं खेल पाए थे और ऐसे में सहवाग की जगह विराट कोहली को खेलने का मौका मिला। विराट कोहली ने इस मैच में ओपनिंग की थी। वैसे अपने प्रदर्शन और टीम के रिजल्ट के लिए विराट इस मैच को शायद ही याद रखना चाहें। इस मैच में विराट कोहली सिर्फ 12 रन बना सके थे। उन्हें नुवान कुलासेकरा ने LBW आउट किया था। भारत की पूरी टीम इस मैच में 146 रन पर ऑल आउट हो गई। मेजबान श्रीलंका ने यह मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

बता दें कि भारत को इस बार दांबुला से ही वनडे सीरीज की शुरुआत करनी है। 20 अगस्त को सीरीज का पहला मैच यहां खेला जाएगा। टीम इंडिया विराट के नेतृत्व में यहां पहुंच चुकी है और मैच की तैयारियों के लिए जमकर अभ्यास कर रही है।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...