Breaking News

पार्क में 4 घंटे से अधिक रुककर यदि पर्यटकों ने किया यह काम तो देना होगा दोगुना शुल्क

वेस्ट टू वंडर पार्क में बढ़ती भीड़ को देखते हुए निर्णय लिया गया है कि चार घंटे से अधिक समय तक यहां रुकने वाले पर्यटकों से दोगुना शुल्क वसूला जाएगा. इसके लिए निगम ने ‘क्यूआर कोड’ टिकट की व्यवस्था प्रारम्भ की है. इसका बुधवार से ट्रायल प्रारम्भ किया गया है. अगले सोमवार से व्यवस्था स्थायी कर दी जाएगी.

दर्शकों को प्रवेश के साथ निकास के समय भी क्यूआर कोड वाला टिकट स्कैन कराना होगा. इस दौरान अगर चार घंटे से ज्यादा समय पाया गया तो आदमी को दो टिकटों का शुल्क चुकाना होगा. अभी तक इस प्रकार की व्यवस्था दिल्ली मेट्रो में लागू है, जहां स्टेशन के अंदर रहने के लिए समयसीमा तय है.

जल्द औनलाइन टिकट

वेस्ट टू वंडर पार्क के बढ़ते क्रेज को देखते हुए निगम ने इसके टिकटों की औनलाइन बिक्री का निर्णय किया है. निगम अधिकारियेां का बोलना है कि 15 से 20 दिन में यह सुविधा प्रारम्भ हो जाएगी.

Loading...

गुजरात के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी

नई दिल्ली (व सं ). रेलयात्रियों की सुविधा के लिए गुजरात, द्वारका के लिए दिल्ली से विशेष ट्रेन चलाई जाएगी. ट्रेन संख्या (09576) सराय रोहिल्ला स्टेशन से 9 नवंबर को रात 11.55 बजे चलेगी  11 नवंबर को आधी रात 12.10 बजे द्वारका पहुंचेगी. ट्रेन जामनगर, राजकोट, विरमगाम आदि स्टेशनों पर रुकेगी.

नई अल्ट्रासाउंड मशीनें आईं

नई दिल्ली (व सं ). सफदरजंग अस्पताल की इमरजेंसी में आए हृदयघात और अन्य गंभीर मरीजों को अल्ट्रासाउंड रूम में जाने की आवश्यकता नहीं होगी,बल्कि मशीनें खुद मरीज के पास पहुंच जाएंगी. अस्पताल ने आठ पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन खरीदी हैं. इनसे रियल टाइम फोटोज़ देखी जा सकेंगी.

Loading...

About News Room lko

Check Also

पृथ्वी से टकराने की आसार वाले क्षुद्र ग्रहों पर वैज्ञानिकों की पैनी नजर

वैज्ञानिक अंतरिक्ष में हो रहे हलचल और छोटी-छोटी गतिविधियों पर लगातार नजर बनाए हुए है. ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *