Breaking News

नगर पालिका अध्यक्ष कन्हैया मेहरोत्रा व समाजसेवी शिवम राठौर ने निर्धन बालिका के विवाह का उठाया जिम्मा

मोहम्मदी/खीरी। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को पार्टी के द्वारा ‘‘सेवा सप्ताह’’ के रूप में मनाया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत पार्टीजनो के द्वारा मरीजो को फल वितरण, झाडू लगाकर सफाई अभियान चलाने के साथ-साथ सामाजिक कार्यो में भी बढ़-चढ़ कर पार्टी जन हिस्सा ले रहे है। इसी ‘‘सेवा सप्ताह’’ के अन्तर्गत नगर के वार्ड संख्या चार के एक दलित गिहार समाज के दिव्यांग परिवार की बच्ची के नाम एक एफडी बनवा पालिकाध्यक्ष व पार्टी जनेा ने भेट की जो उनके विवाह के समय काम आयेगी।

नगर के मोहल्ला पूर्वी लखपेड़ा वार्ड संख्या चार में आज प्रातः पालिकाध्यक्ष संदीप मेहरोत्रा ‘‘कन्हैया’’ भाजपा नगर अध्यक्ष सौरभ गुप्ता, संघ के प्रमुख अमित भसीन, संजीव कुमार मेहरोत्रा, पूर्व सभासद रामसिंह राठौर, सभासद उर्मिला देवी, पार्टी का आईटी विभाग सोशल मीडिया के पदाधिकारी, समाजसेवी शिवम राठौर सहित पार्टी जन अचानक वार्ड में रहने वाले गिहार समाज के दिव्यांग परिवार के दरवाजे पर जा पहुंचे। जैसे सुदामा की झोपड़ी पर कृष्ण पहुंच गये हो। गृह स्वामी दिव्यांग विक्रम इन भाजपा नेताओ को अपने दरवाजे पर पाकर अचम्भित हो उठा। जब पालिकाध्यक्ष मेहरोत्रा ने उसे एक एफडी प्रमाण पत्र सौपते हुए कहा कि ये तुम्हारी बेटी के नाम है।

Loading...

जब ये विवाह योग्य हो जायेगी तब तुम इस एफडी को तुड़वा कर प्राप्त राशि से विवाह करना। एफडी प्रमाण पत्र पाकर विक्रम व उसकी पत्नी की आंखो से खुशी के आंसू छलक आये और उसने पालिकाध्यक्ष का आभार प्रकट किया। इसी क्रम में इसी वार्ड में रहने वाले एक गरीब कश्यप् समाज के श्रीराम कश्यप की 19 वर्षीय पुत्री के विवाह की पूरी जिम्मेदारी समाजसेवी पत्रकार शिवम राठौर ने जिम्मा लिया। श्रीराम के दरवाजे पर जाकर श्री मेहरोत्रा एवं राठौर ने श्रीराम को अश्वस्त किया कि आप बिटिया की शादी तय कर ले शेष पूरा विवाह वो करायेगे। इस आश्वासन पर श्रीराम एवं उसके परिवार जनेा ने जो जवान हो रही बिटिया के विवाह को लेकर खासे परेशान-चिन्तित थे ने राहत की सांस ली तथा पूरे परिवार ने आभार व्यक्त किया।

सुखविंदर सिंह कम्बोज
Loading...

About Sukhvinder Singh

Check Also

गोरखपुर में देखे गए पांच आतंकी, NIA के इनपुट से मचा हड़कंप

आतंकियों ने दीवाली पर देश को दहलाने का प्‍लान बनाया है. भारत-नेपाल सीमा पर पांच ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *