सुप्रीम कोर्ट संकट: जस्टिस चेलमेश्वर से मिला बार काउंसिल का प्रतिनिधिमंडल

नई दिल्ली। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन मिश्रा की अगुवाई में सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने चीफ जस्टिस से विवाद के मुद्दों पर जस्टिस चेलमेश्वर से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल तीन अन्य सुप्रीम कोर्ट के जज और चीफ जस्टिस से मुलाकात करेंगे। चेलमेश्वर के आवास से निकले बार काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि वह सभी से मुलाकात के बाद ही मीडिया में अपनी कोई प्रतिक्रिया देंगे।

कोई संकट नहीं : गोगोई

शनिवार को जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि ‘कोई संकट नहीं है’। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने कोलकाता पहुंचे न्यायमूर्ति गोगोई से पूछा गया था कि संकट सुलझाने के लिए आगे का क्या रास्ता है, इस पर उन्होंने यह जवाब दिया। इस सवाल पर कि उनका कृत्य क्या अनुशासन का उल्लंघन है, न्यायमूर्ति गोगोई ने टिप्पणी से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़े

सुप्रीम कोर्ट जज विवाद जल्द हो सकता है सब कुछ ठीक

अन्य जजों से मिलकर देंगे प्रतिक्रिया

चेलमेश्वर के आवास से निकले बार काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि वह सभी से मुलाकात के बाद ही मीडिया में अपनी कोई प्रतिक्रिया देंगे। बता दें कि शनिवार को जस्टिस रंजन गोगोई से पूछा गया था कि संकट सुलझाने के लिए आगे का क्या रास्ता है, कहा कि ‘कोई संकट नहीं है’।

न्यायपालिका के हित में किया काम

चीफ जस्टिस का विरोध करने वाले जस्टिस कुरियन जोसेफ ने भरोसा जताया कि उन्होंने जो मुद्दे उठाए हैं उनका समाधान होगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने न्याय और न्यायपालिका के हित में काम किया। उन्होंने कहा, एक मुद्दे की ओर ध्यान गया है। ध्यान में आने पर निश्चित तौर पर यह मुद्दा सुलझ जाएगा।

7 सदस्यीय दल का गठन

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा संकट पर चर्चा के लिए पांच वरिष्ठतम न्यायाधीशों को छोड़कर शीर्ष अदालत के अन्य सभी न्यायाधीशों से मिलने के लिए 7 सदस्यीय दल का गठन किया है। दूसरी ओर अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने फिर उम्मीद जताई कि सुप्रीम कोर्ट के जज को लेकर शुरू हुआ विवाद जल्द ही सुलझ जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

सपाइयों ने मनाई जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि

रायबरेली। महान समाजवादी चिंतक एवं समाजवादी नेता स्व.जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि जिला कार्यालय में मनाई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *