kerosene oil छिड़क लड़की को लगाई आग

रायबरेली। महराजगंज में 24 घंटे पूर्व कोतवाली क्षेत्र के इमामगंज मजरे खैराहना गांव में kerosene oil डालकर 25 वर्षीय महिला को आग लगा दी। जिससे उसने बीती रात में लखनऊ के अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतका के पिता शमशाद पुत्र सफीउल्ला निवासी किला बाजार रायबरेली की ओर से पति के साथ छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत करवाया गया। कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में शमशाद पुत्र सफीउल्ला ने कहा कि मेरा दामाद साबिर अली पुत्र साकिर अली व मुन्नी पत्नी शाकिर अंसारी बेगम शहनाज मेहताब व मेनाज पुत्री शाकिर अली निवासी इमामगंज थाना महराजगंज मेरी बेटी सना बानो की शादी अक्टूबर 2012 में साबिर अली के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अंतर्गत की गई थी। उन्होंने बताया कि ननंद व पति ने आए दिन दहेज के लिए प्रताड़ित किया करते थे।

  • जिसके कारण सोमवार 11 जून को मेरे दामाद साबिर अली ने 4 बजे खाना बनाते समय आग लग जाने की सूचना दी।

kerosene oil, मुकदमा दर्ज कर शुरू हुई कार्रवाई

जिला अस्पताल में भर्ती शमशाद की पुत्री 90 प्रतिशत जल चुकी थी। जिससे स्थिति नाजुक होने के कारण जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे सिविल अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन चिकित्सकों ने हालत नाजुक देखते हुए उसे लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल रेफर कर दिया। जहां पर बीती रात लड़की की मौत हो गई। इस दौरान शमशाद के पिता ने पुत्री को दहेज के लिए समस्त विपक्षी गणों ने एक राय होकर मिट्टी का तेल छिड़ककर दहेज के लिए आग लगाने का काम किया है। मामले में सीओ गोपी नाथ सोनी ने कहा कि मृतका के पिता की तहरीर पर 6 लोगों के खिलाफ दहेज व हत्या की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जिसकी जांच कर कार्यवाही की जाएगी।
……………………..

संक्षिप्त खबर—

जमीनी विवाद में चले लाठी डंडे

रायबरेली। महाराजगंज के कोतवाली क्षेत्र के पूरे सिंघा राय मजरे जनई गांव में जमीनी विवाद को लेकर एक युवक पर गांव के 2 लोगों पर लाठी-डंडों से जमकर मारने व धारदार हथियार से हमला करने के लिए तहरीर तहरीर दी है। जिसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया हे। कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में गुरु प्रसाद पुत्र तपस्वी निवासी पुरे सिंघा राय मजरे जनई ने आरोप लगाया कि उस पर राम निवाज पुत्र रामसनेही सुशील कुमार पुत्र रामस्नेही ने गाली गलौज करते हुए जमीन पर जबरन कब्जा करने की कोशिश की। जिससे मामला बिगड़ गया और दोनों ओर से लाठी डंडे के साथ मारपीट हुई। जिसमें कई लोगों को गंभीर चोटे आईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *