Breaking News

कमान अस्पताल में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस 2024 

लखनऊ। कॉलेज ऑफ नर्सिंग, कमान हॉस्पिटल मध्य कमान में आज स्टाफ विकास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के उपलक्ष्य में ‘हमारी नर्सें हमारा भविष्य-देखभाल की आर्थिक शक्ति’ विषय पर आयोजित किया गया था। अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस 12 मई को मनाया जाता है।

कमान अस्पताल में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस 2024 

मेजर जनरल एए करमाकर (एमजी मेड, मुख्यालय मध्य कमान) ने मुख्य अतिथि के रूप में इस अवसर की शोभा बढ़ाई। डॉ अशोक कुमार बिश्नोई (डीन नर्सिंग, अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी) सम्मानित अतिथि थे और उन्होंने मुख्य भाषण दिया।

सशर्त जमानत मिलने के बाद जेल से छूटे एचडी रेवन्ना, महिला के अपहरण मामले में अदालत ने दी राहत

कार्यक्रम में वरिष्ठ सेना अधिकारी, सिविल संस्थान के गणमान्य व्यक्ति, लखनऊ के विभिन्न नर्सिंग कॉलेजों के शिक्षक और छात्र उपस्थित थे।

कमान अस्पताल में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस 2024 

इस दौरान वैज्ञानिक सत्र और एक इंटरकॉलेजिएट क्विज़ आयोजित किया गया। ‘क्या नर्सिंग में निवेश करने से बेहतर स्वास्थ्य परिणाम मिलेंगे?’ विषय पर वरिष्ठ प्रशासकों और नर्सिंग विशेषज्ञ द्वारा एक पैनल चर्चा आयोजित की गई, जिसका उद्देश्य धारणाओं को नया आकार देना और बेहतर रोगी परिणामों और समाज को लाभ के लिए नर्सिंग में निवेश करने के तरीकों पर चर्चा करना था।

कमान अस्पताल में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस 2024 

मुख्य अतिथि मेजर जनरल एए करमाकर ने स्वास्थ्य सेवा में नर्सिंग के महत्व को रेखांकित करते हुए इसके महत्वपूर्ण योगदान पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि, अब परिप्रेक्ष्य और नीति में बदलाव की वकालत करने का उपयुक्त समय है, कि स्वास्थ्य के लिए नर्सिंग में निवेश पर रिटर्न अमूल्य है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

पर्यावरण संरक्षा जागरूकता के लिए बस्ती स्टेशन पर रेल कर्मियों ने बोर्ड एवं बैनर के माध्यम से यात्रियों को किया जागरूक

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में मिशन लाइफ के तहत पर्यावरण को अनुकूल करने हेतु ...