bjp-win-jharkhand-nikay-election-congress
bjp-win-jharkhand-nikay-election-congress

Jharkhand nikay चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को किया साफ

Jharkhand nikay में पांच नगर निगम समेत 34 निकायों के चुनाव की मतगणना में भाजपा ने कांग्रेस का सफाया कर दिया। निकाय चुनाव में मेयर और डिप्टी मेयर की सभी सीटों पर भाजपा ने अपना दबदबा बनाया है। जिसमें बीजेपी ने 34 में से 20 निकायों में जीत हासिल करते हुए सबसे आगे रही। वही बीजेपी की सहयोगी पार्टी आजसू ने भी 2 सीटों हासिल की हैं। जबकि कांग्रेस केवल 3 निकायों पर संतोष करके रह गई। वहीं जेएमएम ने भी 3 सीटें झटकते हुए अपने खाते में बना ली। झामुमो और आरजेडी ने भी एक एक सीट पर जीत हासिल की। इसके साथ 2 निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी जीत दर्ज की है।

Jharkhand nikay, मेयर और डिप्टी मेयर सीटों पर भाजपा काबिज

निकाय चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस भाजपा के सामने खड़े होने लायक भी नहीं बची। निकाय चुनाव में स्थानीय दलों ने कांग्रेस से अधिक अपनी दावेदारी करते हुए जीत हासिल की है। झारखण्ड में मेयर और डिप्टी मेयर की सीटों पर भाजपा ने अपना दबदबा बना लिया है। वर्ष 2013 के निकाय चुनावों के मुकाबले इस बार 2.35 फीसदी अधिक वोटिंग हुई। वर्ष 2013 में जहां 63.17 फीसदी वोटिंग हुई थी, वहीं इस बार 65.52 फीसदी मतदाताओं ने वोटिंग की।

सीएम रघुबर दास ने जनता को दी बधाई

झारखण्ड चुनाव में मिली बड़ी कामयाबी से एक ओर जहां एक बार फिर कांग्रेस का अपना ​अस्तित्व गायब सा हो गया। वहीं जीत से गदगद सूबे के सीएम रघुबर दास ने झारखण्ड में मिली जबरदस्त जीत के लिए जनता को बधाई देते हुए धन्यवाद कहा है। सीएम ने इस जीत को ऐतिहासिक जीत बताते हुए। इसे विकास और जनता के विश्वास की जीत करार दिया है। उन्होंने ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘ये जीत प्रधानमंत्री की नीतियों और बीजेपी अध्यक्ष के मार्गदर्शन की जीत है। ये विजय राज्य सरकार के विकास कार्यों पर मुहर है। आज फिर ये साबित हुआ है कि जनता आत्मसम्मान, भ्रष्टाचार मुक्त शासन और विकास चाहती है।’

रिपोर्ट—संदीप वर्मा

 

About Samar Saleel

Check Also

Star Campaigners

आरएलडी के Star प्रचारकों की घोषणा

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल ने लोकसभा आम चुनाव के सभी चरणों के लिए अपने Star स्टार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *