SJS : दुर्गन्ध की समस्या को लेकर प्रधानाध्यापिका ने लिखा पत्र

बछरावां,रायबरेली। लखनऊ-इलाहाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर कन्नावा गांव के निकट स्थित SJS एसजेएस पब्लिक इंटर कॉलेज की सीमा के पास ग्राम समाज की जमीन पर अराजक तत्वों द्वारा जानवरों के मृत शरीर डाला जाता है, जिससे आने वाली दुर्गंध से बच्चों व कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इस मामले को लेकर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सुधा सिंह ने उप जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र लिखा था, जिसका त्वरित संज्ञान लेकर उप जिलाधिकारी महोदया शालिनी प्रभाकर ने विद्यालय का निरीक्षण किया और ग्राम प्रधान को उचित निर्देश दिए है।

SJS : उपजिलाधिकारी ने दिए उचित कार्यवाही के निर्देश

विदित हो कि कल विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सुधा सिंह द्वारा उपजिलाधिकारी महाराजगंज को शिकायती पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया था कि विद्यालय की सीमा के पास ग्राम समाज का एक भूखंड पड़ा है। जिस पर कुछ अराजक तत्वों द्वारा जानवरों के मृत शरीर डाल दिए जाते हैं।

इसके बाद शवों के सड़ जाने से दुर्गंध विद्यालय परिषर के अंदर तक आती है। जिसके चलते बच्चों और विद्यालय के कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। इसका विरोध कई बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल में आकर भी किया था।

अपनी चर्चित कार्यशैली व त्वरित कार्यवाही के लिए विख्यात उपजिलाधिकारी महाराजगंज शालिनी प्रभाकर द्वारा तत्काल संज्ञान लेकर विद्यालय का निरीक्षण किया गया तथा ग्राम प्रधान को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए विद्यालय से दूर कहीं उचित स्थान पर गड्ढा खुदवाकर जानवरों के मृत शरीर को मिट्टी में दबाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

रिपोर्ट- मानस तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *