महानगर : जहर देने के आरोप में 3 गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी के महानगर थानाक्षेत्र के आईटी चौराहा पुलिस लाइन के समीप व्यापारी संजय अग्रवाल के माता-पिता व भांजे को जहर देकर मरणासन्न करने के आरोप में एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक(टीजी) हरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में महानगर पुलिस ने 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

महानगर : नौकर व उसके साथी ने घटना को दिया अंजाम

महानगर स्थित एसपी (टीजी) कार्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान एसपी (टीजी) हरेन्द्र कुमार ने बताया राजधानी लखनऊ के महानगर थाना क्षेत्र में जगदीश प्रसाद(81) पत्नी शीला अग्रवाल (78) व नाती लक्ष्य (13) को उनके ही घर में 3 माह से काम करने वाले नौकर वंश पुत्र ईश्वरी प्रसाद निवासी पश्चिम हुमायूंपुर थाना दक्षिण जनपद फिरोजाबाद ने अपने दो साथी मुकेश बघेल पुत्र मोहन सिंह बघेल निवासी पश्चिम हुमायूंपुर थाना दक्षिण जनपद फिरोजाबाद व नन्द किशोर पुत्र राम मोहन ओझा निवासी जैननगर खेड़ा सैय्यद वाली गली जनपद फ़िरोज़ाबाद के साथ मिलकर जहर देकर लूटने का प्रयास किया।महानगर पुलिस द्वारा पकडे जाने के बाद पूछताछ करने पर नौकर वंश ने बताया कि वह जगदीश प्रसाद अग्रवाल की पुत्री रीना की फैक्ट्री में काम करता था। रीना ने 3 माह पूर्व उसे अपने माता-पिता की देखभाल के लिए लखनऊ भेजा था।

10 लाख रूपये को चुराने की नियत

पूछताछ में पता चला की आरोपी ने जगदीश प्रसाद को तिजोरी में लगभग 10 लाख रूपये रखते देख लेने के बाद साथी मुकेश बघेल के साथ मिलकर रुपये चोरी करने का प्लान बनाया था। योजना  के तहत ही वंश ने शुक्रवार की रात फर्नीचर व्यवसायी जगदीश प्रसाद अग्रवाल,पत्नी शीला अग्रवाल के खाने में और लक्ष्य के दूध में जहर मिलाकर तीनो को दे दिया। देर रात जब वंश के एनी साथी चोरी की योजना के इरादे से घर में दाखिल हुए तो लक्ष्य को जगा हुआ देख वापस चले गए। सुबह घर के अंदर तीनों को मरणासन्न हालत में पाकर परिजनों ने तीनों को अस्पताल में भर्ती करवाया और महानगर पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद घटना के खुलासे में जुटी महानगर पुलिस ने चोरी की योजना में शामिल नौकर और उसके दो अन्य सथियों को पकड़ कर घटना का खुलासा कर दिया।

पहले से ही आपराधिक मुकदमें दर्ज

जाँच में पता चला कि अभियुक्त मुकेश बघेल पर पहले से ही आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। घटना के खुलासे में निरीक्षक रामविशाल सुमन थाना महानगर, उप निरीक्षक अरविन्द कुमार सिंह ,उप निरीक्षक राजेश कुमार सिंह थाना महानगर , उप निरीक्षक अजय त्रिपाठी सर्विलांस प्रभारी SPTG , हेड कांस्टेबल योगेंद्र कुमार , कांस्टेबल मायाराम यादव , वैभव पुनिया , मो0 शमशाद , मो0 आज़म, विद्यासागर शामिल रहे।

वरुण सिंह/रवि गोकुल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *