Breaking News

अनुच्छेद 370 पर पाकिस्तान का गिड़गिड़ाना जारी, UNSC से आपात बैठक की अपील की

मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। इतना ही नहीं हर मोर्चे पर मात खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इसी क्रम में अब पाकिस्तान ने नई चाल चली है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के भारत के कदम पर चर्चा करने के लिए पाकिस्तान ने औपचारिक तौर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक आयोजित करने की मांग की है।

एक वीडियो संदेश में कुरैशी ने कहा कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) अध्यक्ष को एक बैठक आयोजित करने के संबंध में यूएनएससी में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मालेहा लोधी के जरिए एक औपचारिक पत्र लिखा है। कुरैशी ने कहा कि यह पत्र यूएनएससी के सभी सदस्यों के साथ साझा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में भारत के कदम को क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा समझता है।

Loading...

दरअसल, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले के खिलाफ दुनियाभर से समर्थन जुटा रहे पाकिस्तान को हर जगह मुंह की खानी पड़ रही है। हाल ही में मलीहा लोधी को उनके ही देश के एक नागरिक ने मीडिया के सामने खरी-खोटी सुनाई। न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘आप चोर हैं, आपको पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने का कोई हक नहीं है। तुम लोगों ने हमारा पैसा चुराया, तुम लोग चोर हो।’’

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

आतंक के विरूद्ध प्रहार करने के लिए साथ आए भारत व रूस, 10 दिनों तक साथ करेंगे संयुक्त युद्धाभ्यास

हिंदुस्तान व रूस की सेनाओं का संयुक्त युद्धाभ्यास इंद्र 2019 झांसी की बबीना छावनी में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *